कितने जिहाद चलन में, ‘लव के बाद लैंड जिहाद’

हिन्दू बहुल इलाके में घर खरीदने पर बजरंगियों व भाजयुमो वालों ने लगाया मुस्लिम शख्स पर ‘लैंड जिहाद’ का आरोप

देश में अब कई जिहाद चलन में आ गये हैं। लव जिहाद के बाद लैंड जिहाद नामक नया शब्द इजाद किया गया है। मामला उत्तर प्रदेश से है। राज्य के मेरठ से खबर है कि एक हिन्दूू बहुल इलाके में घर खरीदने वाले एक मुस्लिम शख्स को विरोध का सामना करना पड़ रहा है। मेरठ के मालीवाड़ा इलाके में संजय रस्तोगी नाम के एक व्यक्ति ने नौमान अली को अपना घर बेचा तो बखेड़ा खड़ा हो गया है।

तीन दिन पहले जब नौमान घर पर कब्जा लेने पहुंचे तो कुछ स्थानीय लोगों ने जोरदार विरोध किया। इसके बाद भाजयुमो और बजरंग दल के लोगों के विरोध ने मामले को सांप्रदायिक रंग दे दिया। विरोध करने वाले कहते हैं कि मुस्लिमों के हिन्दू इलाकों में बसने से डर का माहौल पनपेगा। भाजयुमो महासचिव दीपक शर्मा ने कहा कि हिन्दू बहुल इलाके में संपत्तियां खरीदकर मुस्लिम समुदाय के लोग उसे मुस्लिम बहुल बनाना चाहते हैं। दूसरी ओर नौमान कहते हैं कि यह घर उन्होंने इसलिए खरीदा है कि यहां से वह स्कूल नजदीक है जहां उनके पिता नौकरी करते हैं। जो हो मामला अब पुलिस तक पहुंच गया है।

मेरठ के एसएसपी मान सिंह चैहान ने बताया कि दोनों पक्षों को समझाकर मामला शांत करा दिया गया है। जानकारी के मुताबिक करीब 33 लाख रुपये खर्च कर खरीदे गए मालीवाड़ा के इस घर को नौमान अली अगले दो महीनों के भीतर किसी हिन्दू ग्राहक को बेचने के लिए तैयार हो गये हैं। जो हो, जानकार कहते हैं कि जिहाद शब्द आतंकी हो चुका है। आतंकियों ने जिहाद को हथियार बनाया है। इससे इंसानीयत खतरे में है। लेकिन, किसी इलाके में देश का कोई नागरिक अगर घर खरीदता है तो उसे ‘लैंड जिहाद’ का नाम देना उचित भी नहीं है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *