थाना हाजत में युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत

हाजत की छह में लगी कुंडी में गमछा बांध कर खुदकुशी करने की बात आ रही सामने/चोरी के आरोप में पुलिस ने किया था गिरफ्तार /मामले की जांच करने पहुंचे एसपी, कहा दोषी पुलिस कर्मियों पर होगी कार्रवाई

सरिया / गिरिडीह / संवाददाता। सरिया थाना क्षेत्र के बागोडीह गांव में चोरी के आरोप में गिरफ्तार एक युवक की गुरुवार को संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी। बताया जाता है कि थाना हाजत की छत की कुंडी में युवक ने गमछी से फांसी का फंदा बनाकर खुदकुशी कर ली। घटना के फौरन बाद पुलिस ने आनन-फानन में युवक को बगोदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर गुरुवार की दोपहर गिरिडीह पुलिस कप्तान सुरेंद्र कुमार झा सरिया थाना पहुंचे। सभी संबंधित अधिकारियों से जांच पड़ताल व पूछताछ के बाद एसपी ने कहा कि उक्त युवक की पहचान दिल्ली निवासी शकील अहमद के रूप में की गई है। एसपी ने कहा है कि मामले में थाना के कुछ अधिकारियों की लापरवाही सामने आयी है। मामले में दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई होगी।

क्या है मामला

बताया जाता है कि सरिया थाना क्षेत्र के बागोडीह गांव निवासी वरुण सिंह अपने घर में सोये थे। इसी बीच उक्त संदिग्ध युवक उनके घर के पीछे एक आम के पेड़ के सहारे छत पर चढ़कर घर में दाखिल हुआ। उसकी आहट पर परिजन जाग गए। इसपर अज्ञात युवक फिर से वरुण सिंह के घर की छत के सहारे उतर कर घर के पीछे भागने लगा। हो-हल्ला करने पर परिजन और ग्रामीणों ने घेर कर उसे पकड़ लिया और चोर समझकर धुनाई कर दी। घटना की सूचना पाकर सरिया पुलिस गुरुवार की सुबह लगभग 5 बजे उक्त युवक को पकड़कर सरिया थाना ले आयी। ग्रामीणों का कहना था कि उक्त युवक ने चोरी की नीयत से वरुण सिंह के घर में प्रवेश किया। लेकिन, परिजनों के जाग जाने के बाद उसकी मंशा पूरी नहीं हुई और वह ग्रामीणों के हत्थे चढ़ गया। जिसके बाद सरिया पुलिस गुरुवार की सुबह उसे अपने साथ ले गयी। जिस कमरे में उक्त युवक को रखा गया था। उक्त कमरे में अपने गमछे के सहारे वह गले में फंदा डालकर झूलते हुए नजर आया।

उच्च स्तरीय जांच के लिए डीसी को लिखा

इधर एसपी ने बताया है कि थाना हाजत में मौत मामले की उच्च स्तरीय जांच को लेकर गिरिडीह उपायुक्त को लिखा गया है। फिलहाल, शव को पोस्टमार्टम के लिए गिरिडीह सदर अस्पताल भेजा गया है। जहां डॉक्टरों की एक विशेष टीम बनाकर मेडिकल जांच भी की जा रही है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *