बहुमत से भाजपा सरकार बनी तो भारत होगा महाशक्ति

गोड्डा में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने किया गैस विस्तारित योजना का शिलान्यास, कहा/सवाल करने से पहले चार पीढ़ी के शासन का जवाब दें राहुल/मोदी के नेतृत्व में भारत में विकास की हुई है नयी शुरूआत/झारखंड को पिछली सरकार के मुकाबले दी गयी छह गुणी राशि/सुरक्षित हाथों में है देश, विश्व में बढ़ रहा है भारत का गौरव

गोड्डा। कार्यालय संवाददाता। पहले आतंकवादी भारतीय सैनिकों का गला काट कर ले जाते थे और कांग्रेस की सरकार कुछ नहीं करती थी। लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की सरकार आतंकवादियों व आतंकवाद को प्रश्रय देने वाले देश के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। यह बात मंगलवार को गोड्डा में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कही। वे यहां गांधी मैदान में इंडियन ऑयल की ओर से झारखंड के देवघर व बिहार के शेखपुरा और जमुई में पाइप लाइन के माध्यम से गैस वितरित करने की योजना का ऑनलाइन शिलान्यास करने के बाद आयोजित कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उरी में सैनिक शिविर पर आतंकी हमला होने के बाद पाकिस्तान में घुस कर भारतीय जवानों ने आतंकी ठिकाने पर सर्जिकल स्ट्राइक किया। वहीं पुलवामा में सैनिकों पर हमले के तेरहवें दिन भारतीय जवानों ने पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों के ठिकानों को नष्ट किया। भारतीय सेना का विंग कमांडर अभिनंदन को पाक सेना ने पकड़ने के 48 घंटे के अंदर ही रिहा किया, जो भारतीय कूटनीति की, प्रधानमंत्री मोदी की सबसे बड़ी रणनीतिक जीत है।

घर में घुसकर मारने वाला भारत दुनिया का तीसरा देश

अमित शाह ने दावा किया कि विश्व में अमेरिका और इजरायल के बाद भारत तीसरा ऐसा देश है जो अपने सैनिकों की हत्या का बदला दुश्मन देश के घर में घुसकर ले रहा है। देश सुरक्षित हाथों में है। भारत का गौरव विदेशों में बढ़ रहा है। इस वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनने पर विश्व की राजनीति में भारत एक महाशक्ति की तरह उभरेगा। उन्होंने कहा कि साढ़े चार वर्ष देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार समाज के सभी वर्ग के लोगों के विकास के लिए कार्य कर रही है।

देश छू रहा विकास की ऊंचाई

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में विकास की नयी शुरूआत हुई है। भारत विकास की उंचाई छू रहा है। सबका साथ सबका विकास सरकार का मूलमंत्र है। गरीबों के पक्के घर का सपना प्रधानमंत्री मोदी की सरकार ने पूरा किया है। घर घर में शौचालय का निर्माण कराया गया है। आयुष्मान भारत योजना के तहत अब गरीबों को बीमार पड़ने पर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। बीमारी पर पांच लाख रुपये तक खर्च होने वाली राशि सरकार वहन करेगी। झारखंड में भी रघुवर दास के नेतृत्व में पहली बार भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनने के बाद राज्य का सभी क्षेत्रों में तेजी से विकास हो रहा है। अब झारखंड के लोगों को भी एहसास होने लगा है कि पूर्ण बहुमत की सरकार बनने पर किस तेजी से विकास होता है। जबकि रघुवर सरकार के पहले की कांग्रेस समर्थित सरकारों के कार्यकाल में राज्य में सिर्फ घपले घोटाले होते रहे।

कांग्रेस ने की है झारखंड की उपेक्षा

उन्होंने कांग्रेस सरकार के दौरान झारखंड की उपेक्षा करने का आरोप लगाया। कहा कि यूपीए दो की सरकार के दौरान झारखंड को पांच वर्ष के दौरान विकास मद में सिर्फ 35 हजार 253 करोड़ रुपये दिए गए। जबकि प्रधानमंत्री मोदी सरकार के साढ़े चार वर्ष के दौरान झारखंड को विकास कायार्ें के लिए छह गुना ज्यादा राशि यानी तीन लाख 12 हजार करोड़ रुपये दिए गये। सिर्फ गोड्डा संसदीय क्षेत्र को उदाहरण के रूप में देखा जाये तो साढ़े चार वर्ष के दौरान इस क्षेत्र में केंद्र व राज्य सरकार की ओर से एक लाख करोड़ रुपये की योजनाएं कार्यान्वित हो रही हैं, जिसमें एम्स, एयरपोर्ट, एनएच, पावर प्लांट, इंजीनियरिंग कॉलेज, कृषि कॉलेज, सिंचाई आदि की परियोजनाएं शामिल हैं।

चार पीढ़ी के शासन ने क्या किया बतायें राहुल

अमित शाह कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल बाबा पूछते हैं कि मोदी जी ने पिछले चार साल में क्या किया? जबकि उन्हें यह बताना चाहिए कि देश पर शासन करने वाली उनकी चार पीढ़ी ने देश के विकास के लिए क्या किया। उन्होंने विपक्षी दलों पर प्रहार करते हुए कहा कि मोदी के नेतृत्व वाली मजबूत सरकार को हटाने के लिए विपक्ष के सभी दल एकजुट हो रहे हैं। लेकिन विपक्ष के पास न नेता हैं और न नीति और सिद्घांत है। उनका एकसूत्री उद्देश्य मोदी सरकार को हटाकर मिलावट वाली कमजोर सरकार बनाना है, जो भारत के हित में कतई नहीं है। उन्होंने उपस्थित लोगों को हाथ उठवाकर फिर एक बार मोदी सरकार का जोरदार नारा लगवाया।

घर-घर गैस की आपूर्ति पीएम मोदी का सपना: रघुवर दास

झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि सिटी गैस परियोजना का शिलान्यास विकास की नयी इबारत लिखेगा। प्रधानमंत्री मोदी जी का सपना है कि घर-घर तक पाइप के माध्यम से गैस की आपूर्ति हो। जैसे नल खोलने पर पानी की आपूर्ति होती है, उसी तरह गैस की भी आपूर्ति हो। श्री दास ने सरकार की उपलब्धियों का लेखा जोखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि उनकी सरकार पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सपनों का झारखंड बना रही है। पंडित दीन दयाल उपाध्याय के आदशार्ें पर अमल करते हुए समाज के अंतिम व्यक्ति तक का विकास करना सरकार का लक्ष्य है। हमारी पाटी के सारे जनप्रतिनिधि अपनी जिम्मेवारी निभाते हुए केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को सरजमीन पर उतार रहे हैं। गरीबों, आदिवासियों, दलितों समेत सभी वर्ग के लोगों का विकास किया जा रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा कि सामाजिक समरसता के तहत पूर्व से जारी आरक्षण नीति में किसी तरह का छेड़छाड़ किए बगैर गरीब सवणार्ें को भी नौकरी में दस फीसदी आरक्षण दिया गया है। यह कार्य आजादी के बाद किसी सरकार ने नहीं किया था। पिछड़ा वर्ग आयोग को भी मोदी सरकार ने संवैधानिक मान्यता दी है। समारोह को सांसद डॉ निशिकांत दुबे ने भी संबोधित किया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *