यूके और स्वीटजरलैंड को बर्बाद करेंगे पाक रक्षा विशेषज्ञ!

दोनों देशों में बलूचिस्तान की आजादी के पोस्टर लगाये जाने से भड़का गुस्सा

पाकिस्तान के रक्षा विशेषज्ञ ने ब्रिटेन और स्विटजरलैंड को अलगाववादियों और आतंकवादियों का गिरोह खड़ा कर बर्बाद करने की जरूरत बतायी है। दोनों देशों पर पाक के रक्षा विशेषज्ञ जैद हामिद का गुस्सा वहां बलोच प्रदर्शनकारियों की ओर से बलूचिस्तान की आजादी की मांग उठाने की वजह से भड़का है। जैद चाहते थे कि ब्रिटेन और स्विटजरलैंड में बलोच प्रदर्शनकारियों को पोस्टर लहराने की अनुमति नहीं मिले।

एक ट्वीट कर पाक के रक्षा विशेषज्ञ जैद ने कहा है कि इसके जवाब में पाकिस्तान को ऐसे आतंकवादी और अलगाववादी गैंग बनाना चाहिए जो यूके और स्विटजरलैंड की बर्बादी के लिए काम करें। जैद का आरोप है कि यूके पाकिस्तान के खिलाफ सबसे बड़ा आतंकी नेटवर्क संचालित कर रहा है। ट्वीट कर उन्होंने कहा है कि अल्ताफ हुसैन ब्रिटिश नागरिक हैं और जनता के हत्यारे हैं, जिन्हें यूके ने संरक्षण दे रखा है।

मालूम हो कि यूके के लंदन में टैक्सियों पर फ्री बलूचिस्तान लिखे होने का मामला सामने आने के बाद पाकिस्तान रक्षा विशेषज्ञ ने यह टिप्पणी की है। बलूचिस्तान की आजादी चाहने वालों ने इस मुद्दे की ओर वैश्विक समुदाय का ध्यान खींचने के लिए यह तरीका अपनाया है। जबकि शुक्रवार को पाकिस्तान ने ब्रिटिश उच्चायुक्त थॉमस ड्रयू से इस मामले में जवाब मांगा था। उधर इन सबके बीच कई बलोच की आजादी के समर्थकों ने भी ट्वीट कर आजादी की मांग को अपना अधिकार बताया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *