योगी की रैली में पुलिस ने उतरवाया महिला का बुर्का

चेकिंग के बाद मुस्लिम महिला का बुर्का साथ लेती गयी पुलिस

उत्तर प्रदेश के बलिया में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रैली में पुलिस ने एक मुस्लिम महिला का बुर्का उतरवा लिया। पूरी कार्रवाई पुलिस ने रैली में चेकिंग के नाम पर की। इसी दौरान रैली में लोगों के बीच में बैठी एक महिला का बुर्का उतरवा दिया। महिला योगी आदित्यनाथ को सुनने इस रैली में आयी थी। बुर्का उतरवाने के बाद पुलिस महिला का बुर्का अपने साथ लेती चली गयी।

जानकारी के अनुसार महिला का नाम सायरा है और वह भाजपा समर्थक है। दरअसल, निकाय चुनाव के प्रचार के लिए मंगलवार को उप्र के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बलिया रैली में सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे। सायरा को काले रंग के बुर्के में बैठे देख तीन महिला पुलिसकर्मी वहां पहुंची और उसे बुर्का उतारने को कहा। सायरा ने पुलिस के कहने पर अपने बुर्के का ऊपरी हिस्सा उतार दिया। लेकिन, दूसरे कपड़े से अपना सिर ढंक लिया। पुलिस इतने पर नहीं मानी और उससे पूरा बुर्का हटाने को कहा गया। सायरा के बगल में बैठी एक महिला ने उसकी बुर्का उतारने में मदद की।

इधर, सायरा ने कहा कि वह हमेशा अपने घर से बाहर बुर्का पहनकर ही जाती है। जितनी भी रैलियों में वह गयी है, उसने बुर्का पहना है। पहली बाद पुलिस ने उसे बुर्का उतारने को कहा है। इस मामले में बलिया के एसपी अनिल कुमार ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। इस रैली में मुख्यमंत्री को कोई काला कपड़ा ना दिखा सके, इस बात को लेकर पुलिस को जरूरी निर्देश दिया गया था। हालांकि बुर्का उतरवाने वाली घटना की जांच होगी। साथ ही मामले में जो भी जरूरी होगा किया जाएगा।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *