शादी के बाद धर्म नहीं बदला तो गैंगरेप के बाद कत्ल

झारखंड के रामगढ़ से सामने आया मामला कर देगा आपके रौंगटे खड़े, पति के पिता और चाचा ने भी किया था पीड़िता से रेप

रामगढ़। शादी के बाद महिला की ओर से पति का धर्म नहीं स्वीकारने की उसे ऐसी सजा मिली कि सुनकर किसी के भी रौंगटे खड़े हो जायेंगे। मामला झारखंड के रामगढ़ का है। यहां शादी के बाद दूसरा धर्म कबूल नहीं करने पर महिला से पहले गैंगरेप किया गया फिर उसका कत्ल कर दिया गया। इतना ही नहीं पीड़िता के साथ उसके पति के पिता और चाचा ने भी दुष्कर्म किया। पीड़िता की चीखें सुनने के बाद भी इस दौरान उसका पति खामोश रहा। इसके बाद महिला की गला दबाकर हत्या कर दी गयी।

फिलहाल पुलिस ने महिला की लाश पोस्टमार्टम के लिए भेज दी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गैंगरेप की पुष्टि के बाद पुलिस बहुत बारीकी से मामले की जांच कर रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया है। जानकारी के मुताबिक रामगढ़ की एक महिला ने दूसरे धर्म के व्यक्ति से विवाह किया और दवाब डाले जाने पर भी दूसरा धर्म कबूल करने से इंकार कर दिया। उसकी शादी एक महीने पहले ही हुई थी।

इस मामले का खुलासा तब हुआ जब महिला का शव रामगढ़ के समीप गरगा नदी किनारे से बरामद हुआ। जो हो, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में महिला की हत्या से पहले गैंगरेप की बात सामने आने के बाद गिरफ्तार पति ने कई हैरान करने वाले खुलासे किये। पुलिसिया पूछताछ में महिला का पति आदिल अंसारी ने बताया कि उन दोनों ने घर से भागकर शादी की थी। फिर दोनों अपने चाचा के घर बोकारो पहुंचे। मगर, उसकी पत्नी का धर्म दूसरा होने पर चाचा ने इसकी जानकारी उसके (आदिल) के पिता को दी।

पूरे मामले में आदिल के चाचा व पिता ने कहा कि दोनों अलग-अलग धर्म से हैं, इसलिए महिला अपना धर्म बदल ले। मगर महिला ने इस बात से इंकार कर दिया। आदिल ने भी कहा था कि दोनों ऐसे ही एक-दूसरे के साथ रहेंगे। इस पर विवाहित जोड़ा और चाचा-पिता के बीच बहस हुई। इसके बाद चाचा और पिता ने दोनों को ट्रेन से रांची जाने की सलाह दी और कहा गया कि वह उन्हें स्टेशन तक छोड़ देंगे। इस दौरान जंगल के रास्ते रेलवे स्टेशन जाने पर महिला को शक हुआ तो उसने इसका कारण पूछा। पिता ने कहा कि वह अभी से जिंदगी को लेकर परेशान नहीं हो, दोनों को अभी बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। पुलिस ने आदिल के हवाले से बताया कि आदिल के पिता ने उसे पकड़ लिया और चाचा आदिल की पत्नी को जंगल में ले गया। आदिल एक घंटे तक पत्नी के चिल्लाने की आवाज सुनता रहा। बाद में पता चला कि गैंगरेप के बाद उसकी हत्या कर दी गयी है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *