स्कूली बच्चों से भरे मारुति वैन में लगी आग 

देश के नौनिहालों को खटारे पर लादा गया, बड़ा हादसा टला/ वैन में सवार थे संत थॉमस स्कूल के बच्चे/ बिना परमिट बनवाये और टैक्स दिये खटारे से कमायी कर रहा था वैन मालिक

गोड्डा/ नगर संवाददाता। नगर थाना क्षेत्र के शास्त्री नगर में एक खटारा मारुति वैन 15 बच्चों की मौत का कारण बनते-बनते रह गया। बिना परमिट लिये इस वैन का इस्तेमाल धड़ल्ले से स्कूली बच्चों को ढोने के लिए किया जा रहा था। इस वैन पर भेड़-बकरी की तरह बच्चे लादे जा रहे थे। प्रशासन की नाक के नीचे सब जारी था। यह वैन बच्चों स्कूल पहुंचाने जा रहा था। तभी अचानक वाहन की बैट्री के स्थान से शॉर्ट सर्किट हुआ और धुंआ निकलने लगा। जानकारी पर बच्चों ने ड्राइवर को बताया। इसपर फौरन बच्चों को वाहन से निकाला गया। बच्चों के बाहर निकलते ही गाड़ी धू धू कर जल गयी। आसपास के घरों से जुटे लोगों ने काफी प्रयास के बाद आग को बुझाया।

वाहन में नहीं कमर्शियल नंबर प्लेट

वाहन का नबंर बीआर 36-5699 है। वाहन पर कमर्शियल नंबर प्लेट नहीं लगा था। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि वाहन पर तकरीबन 15 बच्चे सवार थे। सभी बच्चे संत थॉमस स्कूल के थे। रोजाना की तरह वैन इस मुहल्ले से बच्चों को लेकर आगे के मोहल्ले की ओर जा रहा था। ड्राइवर रमेश कुमार ने बताया कि वाहन में लगी बैट्री से शॉर्ट सर्किट हुआ है।

अवैध रूप से चल्ते हैं वाहन

बता दें कि मिशन स्कूल में दर्जनों ऐसे वाहन है जो निजी तौर पर अवैध रूप से चलते हैं। जिसका लेखा जोखा स्कूल प्रबंधन के पास नहीं होता है। इसमें अधिकतर मालिक ही वाहन चालक होते हैं। जो स्कूल वाहन के नाम पर बिना मापदंड को पूरा किए अवैध रूप से कमायी करते हैं और वह भी बच्चों की जान की कीमत पर।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *