10 परिवारों को इस्लाम कबूलने पर किया जा रहा मजबूत

झारखंड विशेष शाखा के एसपी (एन) ने सूबे के बड़े अफसरों को दी गंभीर सूचना/ गोड्डा जिले के बोआरीजोर प्रखंड के कंदनिया गांव का मामला/  महागामा के नयानगर गांव के मदरसा संचालक हाफिज अहमद पर आरोप

देवघर/संवाददाता। गोड्डा के 10 यादव परिवारों को जबरन इस्लाम कबूल करने के लिए दबाव बनाने का मामला रोशनी में आया है। इस बाबत झारखंड विशेष शाखा के पुलिस अधीक्षक (एन) ने राज्य के वरीय पदाधिकारियों को मामले में लिखे एक पत्र में सूचना दी है। पत्र भेजकर गोड्डा जिलांतर्गत बोआरीजोर प्रखंड के कंदनिया गांव में जबरन धर्म परिवर्तन करने के लिए बाध्य किये जाने की बात कही है। पुलिस अधीक्षक (एन) विशेष शाखा, रांची ने 17 जुलाई 2018 को पत्र में बताया है कि गोड्डा के बोआरीजोर प्रखंड के कंदनिया गांव में 10 हिन्दू (यादव) परिवारों को मुस्लिम बनाने पर मजबूर किया जा रहा है। धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाने वाला व्यक्ति महागामा थाना क्षेत्र के नयानगर गांव के मदरसे का संचालक हाफिज अहमद है। पत्र में उन्होंने कहा है कि हाफिज का कारोबार विदेश से जुड़े होने की सूचना मिल रही है। साथ ही सूचना है कि विदेशी पैसे का उपयोग वह धर्म परिवर्तन के काम के लिए करता है। विशेष शाखा एसपी ने वरीय पदाधिकारियों से इस बात के सत्यापन के बाद कार्रवाई, प्रशासनिक सर्तकर्ता व निगरानी का सुझाव दिया है।

विदेशी ताकतें हो जाये सचेत: डॉ. निशिकांत

गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने विशेष शाखा एसपी के लिखे गये पत्र को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया है। उन्होंने कहा है कि गोड्डा में धर्म परिवर्तन का घिनौना खेल हो रहा है। सांसद ने कहा है कि विदेशी ताकतें सचेत हो जाये, वरना इसकी विकराल प्रतिक्रिया होगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *