भाजपा मिशन 2019 को ले भाजपा ने संताल में कसी कमर

दुमका में जुटे भाजपा के दिग्गजों ने एकजुट हो रहे विपक्ष के खिलाफ बिछाई बिसात/ दुमका व राजमहल लोस सीट पर जीत के लिए भाजपा ने बनायी रणनीति/ भाजपा कोर कमेटी की बैठक में बोले रघुवर,  बूथ जीतने वाले चुनाव जीतेंगे/ बूथ कमेटी का पुनरीक्षण कर महिलाओं व आदिवासियों को जोड़ने का निर्देश

दुमका/संवाददाता। मिशन 2019 के लिए भाजपा ने दुमका में कार्यकर्ताओं को चुनावी मंत्र दिया। दुमका में जुटे भाजपा के दिग्गजों ने एकजुट हो रहे विपक्ष के खिलाफ बिसात बिछाई। संताल परगना प्रमंडल स्तरीय भाजपाईयों का यह जुटान शनिवार को दुमका के अग्रसेन भवन में हुआ। संताल परगना प्रमंडल की विधानसभा स्तरीय कोर कमेटी की इस महत्वपूर्ण बैठक में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शनिवार को तीन लोकसभा सीटों में से झामुमो की कब्जेवाली दुमका और राजमहल सीट पर जीत हासिल करने के लिए खास तौर पर रणनीति बनायी। कोर कमेटी के सदस्यों को निर्देश दिया गया कि वे सितंबर में बूथ स्तरीय कमेटी का पुनरीक्षण करें और प्रत्येक बूथ कमेटी संग बैठक कर कमेटी में महिलाओं और आदिवासियों को जोड़ें ताकि 2019 में भाजपा संताल परगना के तीनों सीटों पर जीत दर्ज कर सके।

भाजपा छोड़ दूर-दूर तक कोई पार्टी नहीं: रघुवर

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि यदि हम बूथ जीतेंगे तो चुनाव भी जीतेंगे। भाजपा को छोड़ कर दूर-दूर तक कोई पार्टी नहीं है। कार्यकर्ता केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाएं। उन्होंने कहा कि सरकार का काम धरातल पर दिख रहा है, पर इसके बारे में बताने की भी जरूरत है। इसके लिए सोशल मीडिया का भी अधिक से अधिक उपयोग करना होगा। क्योंकि, अब यह भी एक प्रभावी माध्यम हो गया है।

दुमका व राजमहल इस बार होगा भाजपा का: गिलुआ

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष लक्षमण गिलुआ ने कहा कि 2014 में भाजपा ने झारखंड के 14 में से 12 लोस सीटें जीती थीं। सिर्फ दुमका और राजमहल सीट पर हार मिली। राज्य की 12 सीटों पर फिर जीत हासिल करने और दो सीटों पर जीत दर्ज करने के लिए दोनों लोकसभा क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं को संकल्प लेकर काम करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि कोर कमेटी से लेकर बूथ कमेटी तक सभी समेकित रूप से काम करें तो जीत तय है। संगठन महामंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों के साथ मुख्यमंत्री रघुवर दास के कामों के बारे में भी जनता को बताने की जरूरत है।

लोस चुनाव के सांगठनिक एजेंडे पर हुई बात

भाजपा विधायक अमित मंडल ने पत्रकारों को बताया कि बैठक में 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर सांगठनिक एजेंडे पर परिचर्चा हुई। अभी संताल परगना की 3 में से केवल गोड्डा लोकसभा सीट ही भाजपा के कब्जे में है। इसबार शेष दुमका और राजमहल लोकसभा सीटों पर भी भाजपा की जीत सुनिश्चित कराने के लिये पार्टी के नेताओं-कार्यकर्ताओं को बैठक में जिम्मेदारियां दी गयीं हैं। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर ने बताया कि संताल परगना की सभी 18 विधानसभा सीट स्तर पर काउंसिलिंग के लिए टीमें बनी हैं। आगे पार्टी के विचारों को संताल परगना में जन-जन तक पहुंचाया जायेगा। उन्होंने दावा किया कि 2019 में निश्चय तौर पर संताल परगना की तीनों लोकसभा सीटें भाजपा के पास होंगी।

तीन मंत्री, सांसद व विधायक रहे मौजूद

बैठक में मंत्री लुईस मरांडी, राज पलिवार, रणधीर सिंह, सांसद निशिकांत दुबे, विधायक अमित मंडल, ताला मरांडी, नारायण दास, दुमका व गोड्डा के लोकसभा प्रभारी, संथाल परगना के सह संगठन मंत्री रमेश हांसदा, भाजपा प्रदेश प्रवक्ता प्रवीण प्रभाकर के अलावा प्रमंडल के सभी 18 विधानसभा सीटों के लिए बनायी गयी कोर कमेटी के 6 से 8 सदस्य शामिल हुए।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *