अवैध शराब फैक्ट्री सील, 5 लाख की शराब जब्त

जामताड़ा के एक घर में संचालित थी अवैध फैक्ट्री, हिरासत में लिये गये गृह स्वामी ने उगला धंधे के सरगना का नाम

जामताड़ा/ संवाददाता। जामताड़ा नगर थाना क्षेत्र की फुलजोड़ी पंचायत के हरचंडी गांव नकली शराब की एक फैक्ट्री पर पुलिस ने छापा मारकर बड़ी मात्रा में शराब की बोतलें बरामद की है। साथ ही धंधे से जुड़े एक व्यक्ति को हिरासत में लिया। यह शराब फैक्ट्री एक घर में संचालित थी। जहां से बड़े पैमाने पर नकली शराब बनाकर उसे बाजार में खपाने की पुलिस को सूचना मिली थी। सूचना पर एसपी डॉ जया राय के निर्देश पर उक्त कार्रवाई की गयी। टाउन थाना प्रभारी सह इंस्पेक्टर रवींद्र सिंह के नेतृत्व में गठित टीम ने शनिवार की सुबह पांच बजे हरचंडी गांव में छापेमारी कर नकली शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया।

बरामद हुई रॉयल स्टेग की 80 कार्टून बोतलें

पुलिस ने फैक्ट्री से 80 कार्टून रॉयल स्टेग शराब की बोतलें बरामद की है। जिसका बाजार मूल्य करीब पांच लाख रुपया बताया जा रहा है। टाउन थाना प्रभारी के कार्यालय कक्ष में मुख्यालय डीएसपी जयदीप लकड़ा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि छापामारी में एसिड का सीलबंद ड्रम, सिंटेक्स की टंकी, रेपर, काला मेट और अन्य सामान बरामद किया गया है। जबकि पुलिस गृह स्वामी सागर हेम्ब्रम को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ कर रही है। पूछताछ में उसने इस अवैध धंधे के मुख्य सरगना के तौर पर तपन मंडल साकिन शंकरडीह पंचायत पोखरिया थाना पूर्वी टूंडी जिला धनबाद का नाम उगला है।

सरगना पतन मंडल की धर-पकड़ में जुटी पुलिस

पुलिस ने मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी को लेकर छापामारी अभियान जारी रखा है। आगे मुख्यालय डीएसपी श्री लकड़ा ने बताया कि विगत पांच दिनों से नकली शराब फैक्ट्री में बनायी जा रही थी। ज्ञात हो कि इसके पूर्व भी जिले के विभिन्न हिस्सों में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री का उद्भेदन हुआ। साथ ही भारी मात्रा में शराब बरामद की गयी थी। इसे लेकर जामताड़ा थाना में मामला दर्ज किया गया है। शनिवार को हुई छापेमारी में एसआई सुरजीत सिंह व अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *