सात फीट लंबा मगरमच्छ देख अफरा-तफरी

बाढ़ के पानी संग साहिबगंज के गांव घुसा मगरमच्छ/काबू में करने के बाद साथ ले गयी वन विभाग की टीम/गांव में अभी और तीन मगरमच्छ होने की आशंका

साहिबगंज/संवाददाता। बाढ़ के पानी के साथ बुधवार की सुबह शहर से सटे छोटा मदनशाही गांव में 7 फीट लंबा मगरमच्छ घुस आया। इतने बड़े मगरमच्छ को देख पूरे गांव में अफरा तफरी मच गई। ग्रामीणों ने इस आदमखोर को काबू में लाने की कोशिश की। बाद में सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ पर काबू और और उसे साथ लेती गयी। हालांकि टीम के आने से पूर्व ही ग्रामीण रफीकुल अंसारी, मो दाऊद, रब्बुल अंसारी, अब्दुल गफ्फार, सद्दाम अंसारी, मंगलू अंसारी, साबिर अंसारी व अन्य ने मगरमच्छ को काफी मशक्कत के बाद काबू में कर लिया था। इस दौरान मगरमच्छ को देखने सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी।

डीएफओ ने गांव भेजा रेस्क्यू टीम

गांव में मगरमच्छ के दाखिल होने की सूचना गंगा प्रहरी मो महताब आलम, अरबाज अंसारी व इशराक अंसारी ने पर्यावरणविद डॉ रणजीत कुमार सिंह को दी। डॉ सिंह ने फौरन डीएफओ मनीष तिवारी को सूचना दी। डीएफओ ने त्वरित कार्रवाई करते हुए वन्य विभाग की रेस्क्यू ऑपरेशन टीम को भेज कर मगरमच्छ को काबू करने भेजा।

हो सकते हैं और मगरमच्छ, सतर्क रहें ग्रामीण

ग्रामीणों ने गांव के आसपास बाढ़ के फैले पानी में अभी तीन और मगरमच्छ होने की आशंका जताई है। वन विभाग की टीम के साथ मदनशाही पहुंचे पर्यावरणविद डॉ रणजीत कुमार सिंह ने ग्रामीणों को सतर्क व चौकन्ना रहते हुए बच्चों व पशुओं को बाढ़ के पानी में ना जाने की सलाह दी है। साथ ही जिला प्रशासन, वन्य विभाग व सरकार से मगरमच्छ को सुरक्षित पकड़ने वाले ग्रामीणों को पुरस्कार देकर सम्मानित करने की मांग की। मौके पर वन विभाग के प्रेमचंद शुक्ला, प्रिंस गोप सहित अन्य वन्य कर्मी मौजूद थे। फिलहाल मगरमच्छ को वन विभाग ने अपने कब्जेे में ले लिया है। बाद में इसे किसी वन उद्यान के हवाले किया जा सकता है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *