बेकाबू हो रही ‘डेंगू’ के खिलाफ बंद रहा बोरियो

स्वास्थ्य विभाग की काहिली पर लोगों ने मांगी इलाज की सुविधा/लोगों के समर्थन से स्वत: स्फूर्त रहा बंद, वीरान रहा बोरियो बाजार /जल्द इलाज की सुविधा शुरू नहीं होने पर लोगों ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी/अब तक दो लोगों की हो चुकी है डेंगू से मौत, कई अब भी आक्रांत/पीड़ितों का भागलपुर मायागंज अस्पताल में हो रहा इलाज

बोरियो (साहिबगंज ) संवाददाता। दो लोगों की कालित साबित हुई ‘डेंगू’ की रोकथाम की मांग पर बुधवार को घोषित बोरियो बंद पूरी तरह सफल रहा। बंद के दौरान लोगों ने स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के खिलाफ आक्रोश प्रदर्शित किया। दरअसल, डेंगू से अब तक यहां दो लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग आक्रांत हैं। बोरियो सीएचसी में डेंगू से पीड़ित मरीजों के इलाज की व्यवस्था की मांग पर बंद को लोगों का समर्थन मिला और बाजार की दुकानें व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान स्वत: स्फूर्त बंद रहे। इस दौरान बोरियो वासियों ने जल्द बोरियो सीएचसी में इलाज की व्यवस्था नहीं होने पर सामूहिक रूप से भूख हड़ताल पर बैठने की चेतावनी दी है।

ग्वाला मोड़ पर किया धरना-प्रदर्शन

बुधवार को बंदी का नेतृत्व कर रहे सूर्यनारायण हांसदा ने कहा कि वे अपनों को अब खोना नहीं चाहते। जो चले गये उन्हें वापस तो नहीं लाया जा सकता, लेकिन जो बचे हैं उसकी तो कम से कम इलाज की मुकम्मल व्यवस्था स्वास्थ्य विभाग कराये। उन्होंने कहा कि लोग डेंगू की चपेट में आकर मर रहे हैं। पूरे इलाके के लोग भयभीत हैं, लेकिन प्रशासन को जरा भी फिक्र नहीं है। न तो इसकी रोकथाम की उचित व्यवस्था की जा रही है ना ही मरीजों के इलाज की।

सौंपा मांगों का ज्ञापन

धरना प्रदर्शन के बाद बोरियो वासियों ने बीडीओ दयानंद काजरी को मांग पत्र सौंपा। इस दौरान बोरियो बाजार निवासी विक्रमादित्य सेन ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जल्द से जल्द कोई पहल नहीं की गई तो भूख हड़ताल पर बैठेंगे। इस मौके पर मुमताज अंसारी, इमरान अंसारी, कांतलाल साह, शंभु रुज, मोइनुल मोमिन सहित दर्जनों मौजूद थे।

क्या है बंद समर्थकों की मांगें

बंद समर्थकों ने ज्ञापन में डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में सुबह शाम फॉगिंग कराने, बेहतर चिकित्सा के लिए बीमारी संबंधित विशेषज्ञ चिकित्सक बुलाकर बोरियो में ही चिकित्सा शुरू कराने, डेंगू से पीड़ित लोगों का क्षेत्र में ही बेहतर इलाज कराने की मांग की। तत्काल सरकारी व्यवस्था से बोरियो बाजार की सभी नालियों की सफाई कराने और डीटीटी व ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव कराा्ने की भी मांग की गयी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *