‘नीतीश के पेट में दांत, भ्रष्टाचार में लालू पर कार्रवाई अनाचार’

बिहार के दो सियासी धुरंधर ट्वीटर युद्ध में एक-दूसरे को दे रहे मात

पटना। बिहार की सियासत के दो पुराने दोस्त और धुरंधर नेता ट्वीटर पर ‘ट्वीट बम’ से एक-दूसरे के खिलाफ अदाबत निकाल रहे हैं। ये दो धुरंधर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू यादव हैं। दोनों ने 24 घंटे के भीतर एक से बढ़कर एक ‘ट्वीट बम’ साध कर खुद को बड़ा योद्धा साबित करने की कोशिश की।

बिना नाम लिये लालू ने लिखा कि नीतीश के पेट में दांत है। वे जनादेश के हत्यारे और दुष्कर्मी हैं। जबकि नीतीश ने बिना नाम लिए इशारों में कहा कि भ्रष्टाचार लालू का शिष्टाचार है। नीतीश ने ‘ट्वीट बम’ छोड़ते हुए लालू के लिए उनके भ्रष्टाचार पर कार्रवाई को अनाचार भी कहा। गुरुवार को ‘ट्वीट बम’ से नीतीश कुमार ने लालू यादव पर दूसरा बड़ा हमला बोला है। उन्होंने लालू को भ्रष्टाचारी करार दिया है और उस पर हो रही कार्रवाई से उनके बौखलाने की बात कही है।

नीतीश ने लालू का नाम लिए बिना लिखा है कि भ्रष्टाचार शिष्टाचार है। उसके खिलाफ कार्रवाई अनाचार है। इससे पहले कल यानी बुधवार को नीतीश कुमार ने लालू परिवार के भ्रष्टाचार पर निशाना साधा था और लिखा था कि जान की चिंता, माल-मॉल की चिंता, सबसे बड़ी देशभक्ति है। नीतीश 28 नवंबर से ही ‘ट्वीट बम’ से लालू यादव के खिलाफ निशाना साध रहे हैं। बिना नाम लिये लालू पर निशाना साधा गया तो लालू यादव ने भी सिलसिलेवार ‘ट्वीट बम’ फोड़ा। लालू प्रसाद ने भी बिना नाम लिए नीतीश को टारगेट में लिया।

जुबानी जंग में माहिर और पूरी जंग को रोचक और दिलचस्प बनाने वाले लालू यादव ने ‘ट्वीट बम’ को काव्य कला के साथ फोड़ा। लालू ने पलटवार करते हुए लिखा- ‘थेसिस की चोरी में भरा 20 हजार जुर्माना/ हत्या आरोप की फाइल ताकत से दबवाना/ चालीस घोटाला अपनी नाक तले करवाना/ नैतिकता व फर्जी छवि का ढिंढोरा पिटवाना/ लालू पूछ रहा है उसका नाम जरा बतलाना।’ बुधवार को भी लालू ने सिलसिलेवार कई ट्वीट कर बिना नाम लिये नीतीश पर निशाना साधा और उन्हें मर्डरर, थेसिस चोर, जनादेश का बलात्कारी करार दिया था। लालू यादव ने लिखा कि ‘क्या आप दिन-दहाड़े जनादेश का निर्मम बलात्कार करने वाले मैंडेट रेपिस्ट का मानसिक उपचार करने वाले किसी देशभक्त मनोचिकित्सक को जानते है?’

लालू यादव ने एक अन्य ट्वीट में कह दिया कि नीतीश के पेट में दांत है। लिखा कि ‘क्या आप पेट के दांत ठीक करने वाले किसी डेंटिस्ट को जानते है? बिहार में जनादेश का एक मर्डरर है जिसके पेट में दांत है। उसने सभी नेताओं और पार्टियों को ही नहीं बल्कि करोड़ों गरीब-गुरबों को भी अपने विषदंत से काटा है।’ मालूम हो कि बिहार में जब से गठबंधन टूटा है तब से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लालू यादव और उनके बेटे व पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव समेत तेज प्रताप यादव भी निशाना साधते रहे हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *