अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसने से चार की मौत

दर्जन भर से अधिक लोगों के दबे होने की आशंका/डीसी ने ईसीएल प्रबंधन व आउटसोर्सिंग कंपनी प्रबंधन पर मुकदमा दर्ज करने का दिया निर्देश

धनबाद/संवाददाता। निरसा थाना क्षेत्र के ईसीएल कापासाड़ा आउटसोर्सिंग में बुधवार सुबह अवैध उत्खनन के दौरान चाल धंसने से चार लोगों की मौत हो गई है। जबकि तीन लोग जख्मी हैं। कई के मलबे में दबे होने की भी आशंका है। घटना की सूचना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। ग्रामीणों के सहयोग से राहत और बचाव कार्य जारी है। बताया जाता है कि सुबह दर्जनों की सख्या में महिला और पुरुष अवैध उत्खनन करने पहुंचे थे। इस दौरान खदान के अंदर चाल धंसने से चार लोगों की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गये।

दो शव व तीन घायलों को ले भागे तस्कर

स्थानीय लोगों का कहना है कि घटना के बाद अवैध उत्खनन करने वालों ने मरने वाले दो व्यक्ति के शव को और तीनों घायलों को निकाल भाग खड़े हुए। घटना के बाद कुछ लोग खदान के दूसरे मुहाने से निकलने में सफल रहे। कोयले के ढेर के नीचे एक लाश दबी हुई दिखी, जिसे बाहर निकाल पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया है। हालांकि लाश की पहचान नहीं हो पाई है। स्थानीय लोगों के अनुसार हादसे में मरे चार लोगों में दो के नाम कांतो रवानी और दिनेश पासवान हंै। हालांकि पुलिस के डर से परिजन सामने नहीं आ रहे हैं। घटना की सूचना पर ईसीएल प्रबंधन व स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची। जबकि दोपहर डीसी ए दोड्डे, एसएसपी किशोर कौशल, ग्रामीण एसपी अमन कुमार, एसडीएम राज महेश्वरम, एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने घटनास्थल कापासारा आउटसोर्सिंग पहुंचकर जायजा लिया। डीसी ने पुलिस को ईसीएल प्रबंधन और आउटसोर्सिंग कंपनी प्रबंधन पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *