आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पहुंचे अनुकूलचंद्र आश्रम

सतसंग आश्रम के प्रधान आचार्य से की मुलाकात/ देवघर में पानी समस्या दूर करने की विधायक से की अपील/ प. बंगाल व ओडीशा में आश्रम के प्रभाव से जोड़कर देखा जा रहा संघ प्रमुख के दौरे को

देवघर/संवाददाता। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत रविवार को अपने एक दिवसीय दौरे में श्रीश्री ठाकुर अनुकूलचंद्र आश्रम सतसंग नगर पहुंचे। आरएसएस प्रमुख श्री भागवत विशेष सुरक्षा व्यवस्था में सतसंग नगर आश्रम में पहुंचे और आश्रम के प्रधान आचार्य से मुलाकात की। लेकिन, इस मुलाकात की कोई स्पष्ट वजह नहीं बतायी गयी। हालांकि इस मुलाकात को पश्चिम बंगाल और उड़ीसा में सतसंग आश्रम के प्रभाव से जोड़कर देखा जा रहा है। इस मुलाकात के दौरान आरएसएस प्रमुख को देवघर में पानी की समस्या की जानकारी दी गयी और सतसंग आश्रम की ओर से क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों के बारे में बताया गया। मौके पर उपस्थित स्थानीय विधायक नारायण दास को भागवत ने देवघर की पानी की समस्या को गंभीरता से लेने की बात कही। साथ ही देवघर में जल संचय और पानी की समस्या को गंभीरता से लेते हुए इसके समाधान के लिए प्रयास करने की भी विधायक से अपील की।

स्वयंसेवकों संग किया विचार-विमर्श

आरएसएस प्रमुख माथाबांध निवासी संघ कार्यकर्ता रोहित बर्णवाल के आवास पर कुछ देर रुके और संघ के प्रमुख कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इस दौरान सांगठनिक मसलों पर विचार-विमर्श किया। बाद में वे भागलपुर के लिए रवाना हो गये हैं। इस अवसर पर आरएसएस जिला संघ चालक डॉ युगल किशोर चौधरी, डॉ एनडी मिश्रा, डॉ राजीव पांडेय, मधुसूदन मंडल सहित आरएसएस, विहिप, बजरंग दल के पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित थे। श्री भागवत के दौरे को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की थी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *