उपेंद्र कुशवाहा के फटके को नीतीश कुमार का झटका

आरएलएसपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा समर्थकों संग हुए जदयू में शामिल/दो विधायक पहले ही छोड़ चुके है आरएलएसपी

नई दिल्ली। एनडीए छोड़कर महागठबंधन में शामिल हुए राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के पटके को बिहार के मुख्यमंत्री व जदयू सुप्रीमो नीतीश कुमार ने तगड़ा झटका दिया है। एक दिन पहले शुक्रवार को उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी आरएलएसपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भगवान सिंह कुशवाहा अपने सैकड़ों समर्थकों संग जदयू में शामिल हो गए। जदयू नेता वशिष्ठ नारायण सिंह ने पटना स्थित पार्टी कार्यालय में भगवान सिंह कुशवाहा को पार्टी की सदस्यता दिलाई है। उल्लेखनीय है कि भगवान सिंह कुशवाहा आरएलएसपी के दिग्गज नेताओं में शुमार किये जाते हैं। उनके जदयू में शामिल होने से उपेंद्र कुशवाहा और उनकी पार्टी को बड़ा झटका लगा है।

दो विधायक पहले ही छोड़ चुके है आरएलएसपी

आरएलएसपी के दो विधायक सुधांशु शेखर और ललन पासवान पहले ही आरएलएसपी छोड़ चुके हैं। लिहाजा, अब पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष का जेडीयू में जाना उपेंद्र कुशवाहा के लिए बड़ी आफत होगी। क्योंकि महागठबंधन में अभी दलों के बीच सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है। उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी के कमजोर पड़ने पर महागठबंधन में उनका कद भी घटेगा। इधर जदयू में शामिल होने के बाद भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि नीतीश सरकार में बिहार में विकास की गाथा लिखी गयी है। प्रदेश ने विकास के नए आयाम छुए हैं। उपेंद्र कुशवाहा पर हमला बोलते हुए भगवान सिंह कुशवाहा ने कहा कि उन्होंने एनडीए का साथ छोड़कर ठीक नहीं किया है, पार्टी कार्यकर्ताओं में उनके फैसले से नाराजगी है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *