‘गंगा’ पर हेमामालिनी पेश करेंगी विशेष नृत्य

प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन/22 जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे प्रधानमंत्री मोदी/ इस बार प्रवासी भारतीय दिवस में प्रयागराज का कुंभ मेला और दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड को जोड़ा गया है

नयी दिल्ली। लोकसभा सांसद एवं सुविख्यात फिल्म अभिनेत्री हेमा मालिनी वाराणसी में हो रहे 12वें प्रवासी भारतीय दिवस समारोह में गंगा पर आधारित एक विशेष नृत्य कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगी। विदेश राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह ने शुक्रवार को यहां प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम के बारे में यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन का उद्घाटन करेंगे, जबकि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समापन समारोह में 23 जनवरी को 30 प्रमुख लोगों को प्रवासी भारतीय सम्मान प्रदान करेंगे। वर्ष 2017 में प्रवासी भारतीय सम्मान से सम्मानित मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जगन्नाथ सम्मेलन के मुख्य अतिथि होंगे।

जनरल वीके सिंह ने कहा कि श्रीमती हेमा मालिनी 23 जनवरी को गंगा के घाट पर गंगा पर आधारित एक भव्य नृत्य कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगी। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सम्मान में सम्मेलन के मुख्य सभागार का नाम अटल बिहारी सभागार रखा गया है। दिवंगत नेता की स्मृति में उनकी तस्वीरों एवं पोस्टरों की एक प्रदर्शनी भी लगायी जायेगी। उन्होंने कहा कि इस वर्ष के प्रवासी भारतीय दिवस सम्मेलन की थीम प्राचीन तथा आधुनिक भारत तथा प्रवासियों का भारत की तरक्की में योगदान होगा।

उन्होंने बताया कि 21 जनवरी को युवा प्रवासी भारतीय दिवस कार्यक्रम में नार्वे के सांसद हिमांशु गुलाटी और न्यूजीलैंड के सांसद कमलजीत सिंह बख्शी प्रमुख अतिथि होंगे। जनरल वीके सिंह ने बताया कि इस बार प्रवासी भारतीय दिवस में प्रयागराज का कुंभ मेला और दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड को जोड़ा गया है। 24 जनवरी को वाराणसी से सड़क मार्ग से मेहमानों को प्रयागराज लाया जाएगा, जहां से शाम को ट्रेन से उन्हें दिल्ली के लिए रवाना किया जाएगा। इस साल अब तक 5000 से अधिक पंजीकरण हो चुके हैं, जबकि मीडिया के 450 से अधिक लोगों ने पंजीकरण कराया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *