गिरिडीह, कोडरमा व धनबाद लोस चुनाव को लेकर भगवा चिंतन

मुख्यमंत्री रघुवर ने पीएम मोदी के खाते में झारखंड की 14 लोस सीटें देने का जताया दावा/गिरिडीह, कोडरमा व धनबाद लोस स्तरीय सम्मेलन में भाजपा ने कहा कि गठबंधन सरकारों ने सिर्फ भ्रष्टाचार किया है/देव तुल्य होते हैं भाजपा में कार्यकर्ता: त्रिवेंद्र सिंह रावत

गिरिडीह/ संवाददाता। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि कार्यकर्ता पार्टी की आन-बान और शान हैं। कार्यकर्ताओं की बदौलत ही आज देश व राज्य में पूर्ण बहुमत की भाजपा सरकार है। इसका श्रेय शक्ति केंद्र की बूथ की पूरी टीम को जाता है। मुख्यमंत्री श्री दास ने पचंबा के तेतरिया मैदान में गिरिडीह, धनबाद व कोडरमा के लोस स्तरीय शक्ति केंद्र प्रमुख कार्यकर्ता सम्मेलन के दौरान ये बातें कही।

उन्होंने कहा कि 2014 में जनता और आम कार्यकर्ताओं की बदौलत देश व राज्य में भाजपा को स्पष्ट बहुमत की सरकार दी। भाजपा ने एनडीए के घटक दलों को मंत्रीमंडल में जगह देते हुए उन्हें भी सम्मान दिया है। भाजपा गठबंधन धर्म का पालन करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र के गौरव हैं। सारा विश्व आज पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यों की सराहना कर रहा है। उन्होंने कहा कि फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने के लिए झारखंड के 14 लोस क्षेत्रों से सांसद बनाकर उनकी झोली में डालने का काम कार्यकर्ता करें।

श्री दास ने अबकी बार 400 के पार का नारा देते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को हर गांव-गली तक पहुंचना है। हर मतदाताओं के दरवाजे को खटखटाना है। जनता संगठन व सरकार के बीच समन्वय बनाने वाले कार्यकर्ता राजदूत हैं। उन्होंने कहा कि गठबंधन दलों की सरकारों ने सिर्फ भ्रष्टाचार किया है।यह कलंक अब नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में समाप्त होने के कगार पर है। जहां लोगों के मुंह पर मोदी ही मोदी नाम है, वहीं विपक्षी दल के लोग भी मोदी की लोकप्रियता से घबरा गए हैं।

कहा कि कांग्रेस की सरकार में सिर्फ घोटालों का सिलसिला जारी था। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सत्ता संभालने के बाद भ्रष्टाचार पर काफी लगाम लगा। मोदी जी चोर लोगों को लूटने का मौका नहीं दे रहे हैं, इसलिए कांग्रेस के लोगों को यह रास नहीं आ रहा है। कांग्रेस वंशवाद व परिवारवाद की राजनीति करती है लेकिन भाजपा सबका साथ-सबका विकास की बात करती है। भाजपा सत्ता की राजनीति नहीं करती है। हमारा जन्म राष्ट्र के विकास के लिए हुआ है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का गठबंधन भी अब डगमगा रहा है। जिसके कारण उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल आदि राज्यों में कांग्रेस सिकुड़ती जा रही है। वहीं कार्यकर्ताओं की बदौलत भाजपा और शक्तिशाली होती जा रही है।

रघुवर दास ने कार्यकर्ताओं से कहा कि जब तक 400 सीट नहीं मिलती है, तब तक चैन से नहीं बैठना है। झारखंड में उन्होंने कड़ाई से शासन किया। जिसके कारण कई लोग नाराज भी हो गए। उन्होंने उपस्थित सांसद, विधायक व कार्यकर्ताओं से कहा कि ऐसा उन्होंने झारखंड को सुधारने के लिए किया। झारखंड को बिचैलियों ने बदनाम कर रखा था। अर्थव्यवस्था चैपट हो गई थी, उसे सुधारने का उन्होंने काम किया। कहा कि अब ऐसा नहीं है कार्यकर्ताओं को कार्ड दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सभी कार्यकर्ताओं को आई-कार्ड मिलेगा, कार्यकर्ताओं की बातें भी शासन सुने, इसको लेकर शासन में बैठे लोगों को दिशा-निर्देश दिया जा रहा है।

कार्यकर्ता होते हैं देव तुल्यः त्रिवेंद्र सिंह रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आज जो एक कार्यकर्ता देश का प्रधानमंत्री बना है, वो कार्यकर्ताओं की बदौलत बना है। वहीं झारखंड का एक मजदूर मुख्यमंत्री बना है तो वो भी कार्यकर्ताओं की बदौलत बना है। कार्यकर्ताओं की जगह देव तुल्य है। उन्होंने कहा कि भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है जिसके 11 करोड़ से ज्यादा सदस्य हैं। देश का प्रधानमंत्री व राष्ट्रपति गरीब का बेटा है। श्री रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश काफी तेजी से विकास की ओर बढ़ रहा है।

उत्तराखंड के मुखमंत्री ने कहा कि कांगे्रस कहती है कि कांग्रेस का हाथ गरीब के साथ लेकिन कांग्रेस का हाथ कहां है, वो लोगों को पता है। कहा कि कार्यकर्ता जनता व सरकार के बीच पुल बनने का काम करे। अयोध्या में कोई राम मंदिर बना सकता है तो वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है। पाकिस्तान में कोई सर्जिकल स्ट्राईक कर सकता है तो वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी है। पीएम मोदी ने देश को महाशक्ति के रूप में खड़ा किया है। वर्ष 2022 में देश जरूर बदला हुआ नजर आएगा।

ये थे मौजूद

कार्यक्रम में भूमि राजस्व एवं कला संस्कृति मंत्री अमर कुमार बाउरी, शिक्षा मंत्री नीरा यादव, प्रदेश संगठन मंत्री धर्मपाल, गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय, कोडरमा सांसद रवींद्र कुमार राय, धनबाद सांसद पशुपति नाथ सिंह, प्रदेश महामंत्री अनंत ओझा, गणेश मिश्र, गिरिडीह विधायक निर्भय कुमार शाहाबादी, गांडेय विधायक प्रो जयप्रकाश वर्मा, जमुआ विधायक केदार हाजरा, धनबाद विधायक राज सिन्हा, बोकारो विधायक विरंची नारायण, सिंदरी विधायक फूलचंद मंडल, बाघमारा विधायक ढुल्लू महतो, अशोक भक्त, भरकट्टा विधायक जानकी यादव, गिरिडीह मेयर सुनील कुमार पासवान, डिप्टी मेयर प्रकाश सेठ, धनबाद मेयर शेखर अग्रवाल, भाजपा गिरिडीह जिला अध्यक्ष सुनील अग्रवाल, जिला महामंत्री देवराज, संजीत सिंह पप्पू, अर्जुन बैठा, गिरिडीह विधायक प्रतिनिधि रंजन सिन्हा, हरमिंदर सिंह बग्गा, सुनीत सिंह, संजय सिंह, सदानंद वर्मा, बसंत भोक्ता समेत तीनों जिलों के जिलाध्यक्ष, पार्टी पदाधिकारी व हजारों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *