गोड्डा की लहर से बदलेगी देश की तस्वीर : आरपीएन

कांग्रेस की प्रमंडलीय रैली में जुटे हजारों कार्यकर्ता /  गोड्डा लोस क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी देने की नेताओं ने उठायी मांग /  कार्यकर्ताओं व नेताओं ने दिखायी अपनी ताकत

देवघर/संवाददाता। गोड्डा लोकसभा क्षेत्र की लहर देश की तस्वीर बदलेगी। देश में परिवर्तन की लहर चल रही है। साथ ही झारखंड में भी लहर है। यह बात बुधवार को कांग्रेस की प्रमंडलीय बैठक में मुख्य अतिथि और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सह झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह ने कही। उन्होंने कहा कि भाजपा 15 लाख रुपया सभी के खाते में जमा कराने, किसानों की आय दोगुनी करने की बात कहकर सत्ता में आयी, लेकिन कुछ भी नहीं हुआ। चुनाव को देखते हुए किसानों को प्रत्येक दिन 17 रुपया देने की घोषणाा की गयी है। देश में उद्योगपतियों के कर्ज को माफ किया गया। लेकिन, किसानों का ऋण माफ नहीं हो सका है। नौकरी देने के बजाये नोटबंदी के नाम पर नौकरी छिना गया है।

श्रीराम भी जुमलेबाज पीएम को माफ नहीं करेंगे

आरपीएन सिंह ने कहा कि झूठे वादे करने वाले जुमलेबाज प्रधानमंत्री को श्रीराम भी माफ नहीं करेंगे। भाजपा की सोच छोटी हो गयी है। देवघर में कांग्रेस का भवन तोड़कर भाजपा कांग्रेस मुक्त देवघर की बात कहती है, लेकिन कांगे्रस जनता के दिल में बसती है। कांग्रेस मुक्त भारत या देवघर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अब लड़ाई एमपी, एमएलए व पीएम बनने की नहीं है, दो विचारधाराा के बीच की है। भाजपा का विचार तानाशाही व समाज को बांटने वाला है। वहीं कांग्रेस की विचारधारा समानता व धर्मनिरपेक्षता का है। जरूरत प्रधानमंत्री के मन की बात सुनने की नहीं, बल्कि 125 करोड़ जनता के मन की बात सुनने की है। देश में कुर्सी की लड़ाई नहीं विचारधारा की लड़ाई है। झारख्ंाड की जनता हक की लड़ाई लड़ेगी। कांग्रेस की प्रमंडलीय महारैली बुधवार को स्थानीय खोवाला मैदान में जिलाध्यक्ष मुन्नम संजय की अध्यक्षता में की गयी।

रघुवर सरकार है अंडा चोर : डॉ अजय

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डॉ अजय कुमार ने कहा कि अपने बच्चों का भविष्य संवारने के लिए भाजपा को भगाने की जरूरत है। सांसद निशिकांत सूूट वाले हैं, जो बूट से जनता को पानी पिलाते हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली में चौकीदार चोर है, वहीं झारखंड रघुवर दास सरकार अंडा चोर है। जो बच्चों के मध्याह्न भोजन से अंडा चोरी कर रहे हैं। बिजली झारखंड की है, उसे बांग्लादेश भेजने का कार्य हो रहा है। स्कूल बंद हो रहे हैं, अस्पतालों में बच्चों की मौत हो रही है। इस व्यवस्था को बदलना है। भाजपा के शासन में सबसे ज्यादा बेरोजगारी हुई है। प्रदेश में पारा शिक्षक को 10 हजार मानदेय, वहीं शराब बेचने वालों को 25 हजार रुपया मानदेय दिया जा रहा है। आंगनबाड़ी केंद्रों में पोषाहार कम किया जा रहा है। जबकि दुनिया का सबसे कुपोषित राज्य झारखंड है। उन्होेंने कहा जिस देश का राजा व्यापारी होगा वहां की जनता भिखारी होगी। आने वाले चुनाव में महागठबंधन प्रदेश की 14 सीट पर जीत दर्ज करेगी।

अन्य वक्ताओं ने भी अपने विचार रखे। रैली में संताल परगना के सभी जिलों से हजारों की संख्या में कार्यकर्ता विभिन्न साधनों से उपस्थित हुए। शहर के सभी चौक-चौराहों पर जाम लगा रहा। कमोबेश सभी नेताओं ने झारखंड प्रभारी से गोड्डा लोक सभा क्षेत्र से प्रत्याशी देने की जोरदार मांग करते हुए कहा कि ऐसा नहीं होता है तो संताल के कार्यकर्ताओं में मायूसी रहेगी।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *