दिल्ली के डॉक्टर का हत्यारोपी जामताड़ा से गिरफ्तार

लाखों की लूट का विरोध करने पर लुटेरों ने की थी चिकित्सक की हत्या/आरोपी विशाल उर्फ बंटी को दिल्ली पुलिस ने लिया ट्रांजिट रिमांड पर/ लूट और हत्याकांड का दो अन्य आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर

जामताड़ा/ संवाददाता। दिल्ली उत्तरी पश्चिमी जहांगीरपुरी थाना क्षेत्र में विगत 12 नवंबर को चिकित्सक मुकीम अहमद इकबाल की हत्या के आरोपी विशाल उर्फ बंटी कुमार को जिला मुख्यालय स्थित नामूपाड़ा मुहल्ले से गिरफ्तार किया गया है। दिल्ली जहांगीरपुरी थाना के अवर निरीक्षक सोमदेव और टाउन थाना के पुलिस इंस्पेक्टर सह थाना प्रभारी रवींद्र सिंह के नेतृत्व में शुक्रवार को चार सदस्यीय टीम ने छापेमारी की। इसी दौरान डॉक्टर की हत्या के आरोपी विशाल उर्फ बंटी को गिरफ्तार कर लिया गया।

चिकित्सक का कर्मचारी ही था मास्टर माइंड

जहांगीरपुरी थाना के अवर निरीक्षक ने बताया कि चिकित्सक मुकीम इकबाल अहमद ने अपनी पुत्री की शादी के लिए बैंक से नौ लाख रुपये निकाल कर अपने घर में रखा था। इसकी भनक उक्त चिकित्सक के एक कर्मी इकबाल को लगी थी। इकबाल ने विशाल उर्फ बंटी जो दिल्ली के ही भलस्वाडेरी राजीव नगर का निवासी और रिजवान उत्तर प्रदेश लखनऊ व रिजवान टू उत्तर प्रदेश के लखीमपुरखिरी निवासी को चिकित्सक मुकीम की दिनचर्या की जानकारी दी।

इस तरह दिया घटना को अंजाम

रोज की तरह चिकित्सक की पुत्री सुबह छह बजे अपने घर से किसी कंपनी में कार्य करने निकल जाती थी। उस वक्त गेट खुला रहता था। लुटेर इसी मौके की तलाश में थे और 12 नवंबर को मौका देखकर सुबह 6.30 बजे डॉक्टर मुकीम के घर में दाखल हो गये। साथ ही रुपये लूटने लगे। तभी चिकित्सक ने विरोध किया। जहां लुटेरों ने चिकित्सक का गला बेरहमी से दबा कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद घर में रखे नौ लाख रुपया व चार लाख का जेवरात लेकर उक्त लुटेरे चंपत हो गये। बाद में जहांगीरपुरी थाना पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से लुटेरों की पहचान कर मोबाईल लोकेशन के माध्यम से विशाल उर्फ बंटी तक पहुंची। विशाल उर्फ बंटी छठ पूजा मनाने अपने मामा के घर आया था। गिरफ्तार विशाल उर्फ बंटी के पास से पुलिस ने डेढ़ लाख रुपय्े बरामद कर लिया है। अन्य आरोपी लखनऊ और लखिमपुरखिरी के रिजवान नामक दो हमनाम युवक हैंं, अभी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *