देवघर, दुमका और साहिबगंज से 9 लाख की छिनतई

संताल परगना में अपराधी चुस्त और पुलिस सुस्त, उच्चके दे रहे पुलिस को चुनौती/दिन दहाडे़ देवघर शहर से चार लाख की छिनतई और चार लाख की चोरी/दुमका व साहिबगंज में उच्चकों ने 50-50 हजार रुपये पर किया हाथ साफ

देवघर/दुमका/राजमहल/संवाददाता। संताल परगना में लगातार उच्चके पुलिस को खुली चुनौती दे रहे हैं। लेकिन, पुलिस लकीर पीट रही है। बुधवार को देवघर के अलावा दुमका और साहिबगंज में उच्चकों ने अलग-अलग जगहों पर छिनतई को अंजाम दिया और 9 लाख रुपये पर हाथ साफ कर दिया। छिनतई में सबसे बड़ी राशि देवघर के उच्चकों के हाथ लगी। यहां उच्चकों ने 8 लाख रुपये उड़ा लिये। पिछले 10 दिनों की आपराधिक गतिविधियों ने यही इशारा किया है कि संताल परगना में अपराधी चुस्त और पुलिस सुस्त है। दुमका में पंजाब नेशनल बैंक डकैती के बाद दुमका और गोड्डा में छिनतई को अंजाम देकर अपराधियों ने पुलिस को खुला चैलेंज दिया। इतना ही नहीं दुमका के जरमुंडी में उच्चकों ने एक एसडीओ को भी नहीं छोड़ा।

छिनतई की देवघर में दो अलग-अलग वारदात

देवघर में एक्सिस बैंक से पैसे निकालकर ट्रेकर स्टैंड के निकट से झपटमारों ने एक अधेड़ मोहनपुर थाना क्षेत्र के बलथर निवासी मो रहीम से चार लाख रुपये की छिनतई कर ली। मो. रहीम ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है। पीड़ित ने बताया कि एक्सिस बैंक से चार लाख निकालकर वे ट्रेकर स्टैंड की ओर जा रहे थे। तभी बाईक पर सवार दो बदमाशों ने पैसे से भरे बैग की छिनतई कर ली। दूसरे मामले में अपराधियों ने देवघर के सुभाष चौक स्थित सोनालिका शो रूम के सामने सारठ थाना क्षेत्र के बभगनामा निवासी इंद्रदेव सिंह की बाईक की डिक्की तोड़कर चार लाख की चोरी कर ली। पीड़ित सिंह ने पुलिस को फोन से घटना की जानकारी दी। सूचना मिलते ही एसआई गोपी पासवान सदलबल घटनास्थल पर पहुंचे। स्थल का मुआयना करने के बाद पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है।

क्या कहते हैं देवघर के एसडीपीओ

घटना के बारे में एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि इस घटना में बाईक चोर गैंग का हाथ लग रहा है। हाल में पुलिस ने मोहनपुर और सारठ से दो-दो चोरों को गिरफ्तार किया है। सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद काफी सबूत हाथ लगे हैं। अपराधी जल्द ही पुलिस की गिरफ्त मेें होंगे।

राजमहल: दिनदहाड़े महिला से उड़ाया 50 हजार

थाना क्षेत्र के कासिम बाजार में बुधवार को उचक्कों ने दिनदहाड़े एक महिला पूर्वी जामनगर प्राणटोला निवासी सुनीता पति स्व उमेश मंडल से 50 हजार रुपये उड़ा लिया। महिला बैंक से रुपए निकासी कर बिजली बिल जमा करने जा रही थी। बाइक चला रहे एक झपटमार संग बैठे उसके साथी ने रुपए से भरा बैग छीन लिया और दोनों फरार हो गए। महिला हो हल्ला करती रही, पर जब तक लोग वहां जुटते और माजरा समझते तब तक काफी देर हो चुकी थी। पीड़िता अपनी पुत्री पिंकी कुमारी के साथ भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा से रुपए की निकासी कर बिजली ऑफिस जा रही थी। इसी क्रम में उचक्कों ने बैंक और बिजली ऑफिस के बीच वाली गली में घटना को अंजाम दिया। झपटमार लाल रंग की मोटरसाइकिल में सवार थे। जबकि पैसे का बैग छीनने वाला पीले रंग की शर्ट के ऊपर जैकेट भी पहना हुआ था। सूचना पर थाना प्रभारी चंदन कुमार ने पहुंचकर छानबीन की। समाचार लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही थी। पुलिस बैंक व आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। साथ ही आसपास के लोगों से झपटमारो का हुलिया पता लगा रही है। थाना प्रभारी चंदन कुमार ने कहा की जांच चल रही है।

दुमका: नप चौक पर बाइकर्स गिरोह ने छीने 50 हजार

दुमका नगर थाना क्षेत्र के नगर पालिका चौक के पास से बाइक सवार उचक्कों ने एक्सिस बैंक के एक ग्राहक राजेंद्र प्रसाद साह से 50 हजार रुपए छीन लिये और भाग खड़े हुए। सूचना पर पुलिस एक्सिस बैंक पहुंची और सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को खंगाला। मगर, राजेंद्र के साथ या उसके पीछे कोई भी संदिग्ध बैंक में आता नजर नहीं आया। नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। जानकारी के मुताबिक राजेंद्र प्रसाद साह नगर थाना क्षेत्र के डंगालपाड़ा मोहल्ले का रहने वाला है। वह बुधवार को एक्सिस बैंक से 50 हजार रुपए निकाल कर एक थैले में रुपये लेकर बैंक से निकला। रास्ते में उसने एक परिचित के साथ चाय पी और नगर पालिका चौक के पास से एक ऑटो में बैठकर वह घर जा रहा था कि इसी दौरान बाइक सवार उचक्के ने उसके हाथ से रुपयों से भरा थैला छीन लिया और भाग निकला। शोर मचाने पर भीड़ जुटी पर तब तक बाइकर्स भाग चुके थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *