नोटबंदी के दिन राहुल ने किस-किस से क्या की बात?

फोन पर कांग्रेस उपाध्यक्ष ने जिन दो लोगों से की बात, हुआ उसका खुलासा

नोटबंदी को एक साल 8 नवंबर को पूरे हो जाएंगे। यह 8 नवंबर राजनीति के लिए बहुत खास है। नोटबंदी का विरोध करने वाले संगठन कांग्रेस से लेकर कालाधन का विरोध करने वाली भाजपा तक के भीतर पैराडाइज पेपर के नामवाले हैं। मगर फिर भी गुजरात और हिमाचल चुनाव में नोटबंदी बड़ा मुद्दा है। भाजपा 8 नवंबर को कालाधन विरोधी दिवस मनायेगी। जबकि कांग्रेस नोटबंदी विरोध दिवस मनाने को तैयार है। ऐसे में अब आईये जानते हैं कि वर्ष 2016 में नोटबंदी की प्रधानमंत्री की घोषणा पर किन दो लोगों को राहुल गांधी ने फोन किया था।

जिन दो लोगों को राहुल गांधी ने फोन किया था उसका खुलासा खुद राहुल गांधी ने ही किया है। इन दिनों राहुल गांधी का नोटबंदी से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें राहुल गांधी एक जनसभा में नोटबंदी लागू होने के दिन की कहानी बता रहे हैं। राहुल इस वीडियो में कह रहे हैं कि जैसे ही मैंने मोदी जी का भाषण सुना। दो फोन लगाया। पहला फोन उन्होंने चिदंबरम जी को किया। वीडियो में राहुल गांधी ने कहा है कि मैं आपको बताऊं चिदंबरम से 30 बात की। नोटबंदी की बात पर चिदंबरम जी हंसे। मैंने उनसे पूछा कि आप हंस रहे हैं? तो उन्होंने कहा कि मैं समझ नहीं सकता हूं ये निर्णय इन लोगों ने कैसे ले लिया।

वीडियो में राहुल ने कहा कि फिर मैंने सोचा इनसे भी बड़े एक अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह जी हैं। मैंने उन्हें भी कॉल किया। मैंने उनके साथ 10 साल काम किया है। अगर हिन्दुस्तान की इकोनॉमी को चोट लगती है, तो सीधे उनके दिल में चोट लगती है। मैंने उन्हें कॉल किया कि मनमोहन सिंह जी मोदी सरकार ने पांच सौ और हजार के नोटबंदी की है। 20 सेकेंड बाद वे बोले राहुल मैं शॉक से उबरने की कोशिश में हूं। उनका अगला वाक्य था इन लोगों ने ये क्या कर दिया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *