फिल्म व खेल हस्तियों के टच में भाजपा

2019 के चुनाव की तैयारियों के मद्दनेजर भाजपा ने बनायी है विशेष रणनीति/माधुरी दीक्षित, रवीना टंडन, कंगना रनौत प्रीति जिंटा, अक्षय कुमार, कपिल देव, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग हैं रेगुलर संपर्क में

भाजपा ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव अभियान के लिए विशेष रणनीति बनायी है। इसके लिए पार्टी ने फिल्मी और खेल जगत की कुछ खास हस्तियों से रेगुलर संपर्क बनाये रखा है। इतना ही नहीं पार्टी ने अपने नेताओं से जानेमाने चेहरे, बुद्धिजीवियों, कलाकारों और खिलाड़ियों को पार्टी में लाने के लिए कहा है। हाल ही में यानी बुधवार को हिंदी और बंगाली फिल्मों की लोकप्रिय अभिनेत्री मौशमी चटर्जी पार्टी में शामिल हो गयीं। पार्टी सूत्रों का कहना है कि ऐसे और सितारों को पार्टी में शामिल किए जाने की संभावना है। भाजपा के रडार पर माधुरी दीक्षित, कंगना रनौत, प्रीति जिंटा, पल्लवी जोशी, रवीना टंडन और अक्षय कुमार जैसी हस्तियां शामिल हैं। पूर्व क्रिकेट कप्तान कपिल देव, राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के अलावा बाइचुंग भूटिया को पार्टी में शामिल करने की कोशिश चल रही है।

मालूम हो कि वर्ष 2008 और 2013 के बीच कर्नाटक की तत्कालीन बीएस येदियुरप्पा सरकार ने अनिल कुंबले को कर्नाटक राज्य वन्यजीव बोर्ड का उपाध्यक्ष नियुक्त किया था। यह पद कैबिनेट मंत्री के समकक्ष था। पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत हासिल करने के टारगेट को लेकर ‘संपर्क फॉर समर्थन’ अभियान के तहत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने पिछले साल माधुरी दीक्षित से मुलाकात की थी। ऐसा माना जा रहा है कि पार्टी उन्हें महाराष्ट्र से चुनाव लड़वा सकती है।

अटकलों के अनुसार कोलकाता में जन्मी अभिनेत्री मौशमी चटर्जी को पश्चिम बंगाल से मैदान में उतारा जा सकता है। अमित शाह ने पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 22 पर जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है। लेकिन, सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस यानी टीएमसी से कड़ी प्रतिस्पर्धा के चलते भाजपा राज्य में लोकप्रिय और जाने माने चेहरे को साथ लाने के लिए हाथ-पांव मार रही है। मौशमी चटर्जी हाल में भाजपा में शामिल होने वालीं पश्चिम बंगाल की पहली ऑन-स्क्रीन शख्सियत नहीं हैं। इससे पहले 2015 में रूपा गांगुली बीजेपी में शामिल हुईं थीं। आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो भी एक लोकप्रिय गायक हैं। बीजेपी में बाबुल सुप्रियो ही अकेले सेलिब्रिटी सांसद नहीं हैं, इसके अलावा चंडीगढ़ से अभिनेत्री किरन खेर, पटना साहिब से शत्रुघ्न सिन्हा, मथुरा से हेमा मालिनी, पूर्वोत्तर दिल्ली से भोजपुरी गायक-अभिनेता मनोज तिवारी और अहमदाबाद पूर्व से परेश रावल सांसद हैं।

अभिनेत्री पूनम ढिल्लन के भी बीजेपी में शामिल होने की उम्मीद जतायी जा रही है। ढिल्लन लगातार दिल्ली में पार्टी के नेताओं से मिलती-जुलती देखी जा रही हैं। उन्हें मुंबई से टिकट मिलने की संभावना है। वह वर्ष 2004 में भाजपा में शामिल हुई थीं। पिछले साल नवंबर में पूनम ढिल्लन मुंबई भाजपा उपाध्यक्ष बनायी गयीं थीं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *