बीजेपी के गये काम, ‘कांग्रेसियों के’ जय श्री राम

चित्रकूट विस उप चुनाव में जीत पर कांग्रेस ने खुद को बताया राम का सच्चा उपासक

राजनीति में हाल के दिनों में जय श्री राम का नारा खूब गूंज रहा है। यह नारा अबतक भाजपा के कैंप से ही गूंजा। मगर, अब यह नारा थोड़े संशोधन के साथ कांग्रेसी लगाने लगे हैं। मध्यप्रदेश के चित्रकूट विधानसभा सीट के लिए हुए उपचुनाव में जीत के बाद कांग्रेसियों ने ’बीजेपी के लद गये काम, जय श्रीराम, जय श्रीराम‘ का नारा लगाया। हिन्दू मान्यता के अनुसार भगवान राम ने अपने वनवास काल का 12 साल चित्रकूट में ही गुजारा था।

कांग्रेस ने चित्रकूट में जीत दर्ज कर अपना कब्जा बरकरार रखा है। गुजरात और हिमाचल में अगले महीने जबकि वर्ष 2018 में मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिहाज से कांग्रेस की जीत अहम मानी जा रही है। कांग्रेस के उम्मीदवार नीलांशु चतुर्वेदी ने अपने निकटतम उम्मीदवार भाजपा की शंकरदयाल त्रिपाठी को 14,133 मतों के अंतर से हरा दिया। कांग्रेस विधायक प्रेम सिंह के निधन के कारण इस सीट पर नौ नवंबर को उपचुनाव कराया गया था। चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस मुख्यालय इंदिरा भवन के बाहर जश्न का माहौल रहा।

इधर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरूण यादव ने कहा कि भगवान राम पर किसी का एकाधिकार नहीं है। हम भगवान राम के सच्चे उपासक हैं। राम सच्चे और सही लोगों का साथ देते हैं, भ्रष्ट लोगों का नहीं। दूसरी ओर मध्य प्रदेश में सत्ताधारी भाजपा के लिये चित्रकूट की पराजय खतरे की घंटी मानी जा रही है। फिलहाल, शिवपुरी जिले के कोलारस विधानसभा और अशोकनगर जिले के मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव की घोषणा होनी है। इन दोनों सीटों से कांग्रेस के विधायकों के निधन के बाद यहां उपचुनाव होना है। इधर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान ने चित्रकूट में पराजय स्वीकार करते हुए जनता के फैसले का सम्मान जताया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *