भाजपा का मिशन 2019: 17 राज्यों के लोस चुनाव प्रभारी नियुक्त

बिहार में भूपेंद्र यादव तो आंध्र प्रदेश वी मुरलीधरन को प्रभारी बनाया गया है

नई दिल्ली। भाजपा ने 17 राज्यों और चंडीगढ़ के लोकसभा चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा के जारी किए गए प्रभारी और सह प्रभारी की सूची में कुछ राज्यों का नाम फिलहाल शामिल नहीं है। हाल ही में हुए पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम में पार्टी को लगे झटके को देखते हुए पार्टी ने समय रहते ही 17 राज्यों के लोकसभा चुनाव प्रभारी और सह-प्रभारी के नामों की घोषणा की है। पार्टी की घोषणा के मुताबिक बिहार में भूपेंद्र यादव तो आंध्र प्रदेश वी मुरलीधरन को प्रभारी बनाया गया है। महेंद्र सिंह को असम का प्रभारी बनाया गया है।

सूची के अनुसार डॉ अनिल जैन छत्तीसगढ़ देखेंगे। जबकि ओम प्रकाश माथुर को गुजरात, तीरथ सिंह रावत को हिमाचल प्रदेश, मंडल पांडेय को झारखंड, स्वतंत्र देव सिंह को मध्य प्रदेश का प्रभारी और सतीश उपाध्याय को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। कैप्टन अभिमन्यू को पंजाब का प्रभारी बनाया गया है। नलिन कोहली को मणिपुर और नागलैंड, अरूण सिंह ओडिशा, कैप्टन अभिमन्यू पंजाब के प्रभारी बनाये गये हैं। प्रकाश जावडेकर राजस्थान के प्रभारी तो सुधांशु त्रिवेदी सह प्रभारी बनाये गये हैं।

नितिन नवीन को सिक्किम की जिम्मेदारी दी गई है। अरविंद लिम्बावली तेलंगाना, थावरचंद गहलोत उत्तराखंड संभालेंगे। जबकि उत्तर प्रदेश की कमान गोवर्धन झड़ापिया के कंधों पर रहेगी। दुष्यंत गौतम और नरोत्तम मिश्रा को सह प्रभारी बनाया गया है। कैप्टन अभिमन्यु को चंडीगढ़ का प्रभारी भी बनाया गया है। मालूम हो कि लोस चुनाव से पहले एनडीए के घटक दलों में सीटों का बंटवारा भी शुरू हो गया है। गुरुवार और शुक्रवार को भाजपा नेताओं संग मैराथन बैठक के बाद एनडीए में सीटों का बंटवारा हो गया है। जिसमें तय हुआ है कि बिहार में जदयू और भाजपा 17-17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी। लोजपा के खाते में 6 सीटें आई हैं। हालांकि पिछली बार के चुनाव में जदयू और भाजपा ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *