मायावती के सात ठिकानों पर ईडी का छापा

यूपी में कई जगहों पर बसपा के चुनाव चिह्न हाथी के अलावा कांशी राम और खुद अपनी प्रतिमाएं बनाने में 114 करोड़ के घोटाले का मामला

बसपा सुप्रीमो मायावती के सात ठिकानों पर ईडी यानी प्रवर्तन निदेशालय ने गुरुवार को का छापा मारा। कयास लगाया जा रहा है कि ईडी इस कार्रवाई के बाद अब मायावती से पूछताछ भी कर सकता है। खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रहते हुए मायावती पर 114 करोड़ रुपए के घोटाले का आरोप है। अपने मुख्यमंत्री काल में उन्होंने उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर बसपा के चुनाव चिह्न ‘हाथी’ के साथ पार्टी के संस्थापक कांशीराम और खुद की भी प्रतिमाएं स्थापित करवाईं थीं। इन प्रतिमाओं के निर्माण पर 1,400 करोड़ रुपए खर्च हुए थे।

तब मायावती की काफी आलोचना भी जनता के पैसे से ये प्रतिमाएं लगवाने के लिए हुई थी। यह घोटाला भी उसी काम के दौरान हुआ बताया जाता है। वैसे मायावती के साथ समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव भी केंद्रीय एजेंसियों के निशाने पर हैं। अभी हाल ही में सीबीआई ने उत्तर प्रदेश में अवैध खनन के आरोप में चार लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कर जांच शुरू की है। जांच के घेरे में अखिलेश यादव का भी नाम है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *