मूलवासी के नाम पर झामुमो ने मतपेटी से लेकर धनपेटी तक भरा: रघुवर

सीएम ने बूथ कार्यकर्ताओं से की संथाल परगना को झामुमो मुक्त बनाने की अपील/ एसपीटी व सीएनटी एक्ट को भाजपा का है पूर्ण समर्थन / झामुमो नेताओं ने एसपीटी-सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर खरीदी गरीबों की जमीनें

रामगढ़ (दुमका)/संवाददाता। रामगढ़ प्रखंड के महूबना गांव में आयोजित भाजपा के जामा विधान सभा बूथ स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि आदिवासी-मूलवासी के नाम पर झामुमो ने मतपेटी से लेकर धनपेटी तक भर लिया है। आदिवासी मूलवासी के नाम पर शिबू सोरेन परिवार लोगों को लूटता रहा है। 14 वर्ष तक सोरेन परिवार ने राज्य के लोगों का दोहन किया है। झामुमो नेताओं ने एसपीटी और सीएनटी एक्ट का उल्लंघन कर दुमका, साहेबगंज, बोकारो, धनबाद और रांची में गरीबों की जमीन खरीदी है। उन्होंने सवाल उठाया कि जब एसपीटी और सीएनटी एक्ट में जमीन खरीद बिक्री का कोई प्रावधान नहीं है तो फिर इन स्थानों पर जमीन कैसे खरीदी गयी? सोरेन परिवार का कहना था कि भाजपा सरकार आएगी तो झारखंड के आदिवासी और मूलवासियों की जमीन हड़प लेगी, परंतु आज भाजपा सरकार ने किसी आदिवासी या मूलवासी की जमीन नहीं हड़पी है और न ही उनका दोहन कर रही है। मुख्यमंत्री ने संथाल परगना को झामुमो मुक्त बनाने की अपील करते हुए कहा कि इसके लिए कार्यकर्ता ईमानदारी पूर्वक प्रत्येक घर में जाकर लोगों को समझाएं कि बीजेपी सरकार सीएनटी और एसपीटी एक्ट का पूर्ण समर्थन करती है।

भाजपा सरकार ने बनाया है झारखंड

मुख्यमंत्री ने कहा कि अलग झारखंड राज्य का निर्माण झामुमो ने नहीं किया है। झारखंड का जन्मदाता भाजपा की सरकार है। अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल में ही झारखंड को अस्तित्व में लाया गया था। उन्होंने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को पार्टी का प्राण बताया और कहा कि 1980 में वह भी बूथ कार्यकर्ता थे। उन्होंने छात्र जीवन से ही पार्टी में पूरी ईमानदारी से काम किया है। पार्टी में मुख्यमंत्री, प्रदेश अध्यक्ष का पद कोई मायने नहीं रखता है। भाजपा में अमीर-गरीब का कोई भेदभाव नहीं होता है। इस पार्टी के सिद्धांत के मुताबिक कर्तव्यनिष्ठा के साथ काम करने वाला उन जैसा व्यक्ति मुख्यमंत्री बन सकता है। चाय बेचने वाला भी इस पार्टी में प्रधानमंत्री बन सकता है। 14 वर्षों के बाद भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार बनी है। पिछले 4 वर्षों के कार्य काल में पिछले 14 वर्ष के सरकार के अनुपात में सौ फीसदी जनता को किये गये वादों के अनुसार काम हुआ है।

विपक्षी गठबंधन को कहा चोरों का गठबंधन

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने विपक्षी गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि यह चोरों का गठबंधन है। पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने भाजपा से दगाबाजी की थी। उन्होंने मधु कोड़ा और शिबू सोरेन का जिक्र करते हुए कहा कि पूर्ववर्ती सरकारों ने 4 हजार करोड़ का घोटाला किया है।

मुख्यमंत्री ने बंदरगाह निर्माण कार्य का लिया जायजा

साहिबगंज। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सोमवार को अपने प्रवास के दौरान बंदरगाह निर्माण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों और जिला प्रशासन से बंदरगाह, पुल, फोर लेन सड़क, शिप रिपेयर सेंटर, रिटेनिंग सेंटर सहित निर्मित होने वाले अन्य आधारभूत संरचनाओं की पूर्ण जानकारी प्राप्त की। भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण के अधिकारियों व निर्माण कर रही कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि बंदरगाह निर्माण का कार्य 80 प्रतिशत पूरा हो चुका है। सीएम रघुवर दास ने गुणवत्ता को ध्यान में रखकर फरवरी तक निर्माण कार्य संपन्न करने का निर्देश दिया। मौके पर राजमहल विधायक अनंत ओझा, उपायुक्त संदीप सिंह, भारतीय अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण के अधिकारी व अन्य मौजूद थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *