यूथ कांग्रेस ने ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ पर चेतावनी

फिल्म के ट्रेलर पर भड़की महाराष्ट्र की युवा कांग्रेस, विवादों में घिरा रिलीज

यूथ कांग्रेस ने बॉलीवुड फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ ट्रेलर रिलीज पर ऐतराज जताया है। इसके साथ ही यह विवादों में घिर गया है। फिल्म निर्माताओं को चिट्ठी भेजकर महाराष्ट्र युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चेतावनी दी है कि रिलीज से पहले फिल्म उन्हें दिखाई जाए। युवा कांग्रेस का कहना है कि फिल्म में आपत्तिजनक सीन अगर हुए तो उन्हें हटाना होगा, वरना वो पूरे देश में कहीं भी फिल्म की स्क्रीनिंग नहीं होने देगी। जो हो, फिल्म मनमोहन सिंह के पूर्व मीडिया सलाहकार संजय बारू की इसी नाम पर लिखी किताब पर बनी है। इसमें यूपीए सरकार के कई अनकही और अनसुनी बातों का जिक्र है।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष ने क्या लिखा चिट्ठी में

महाराष्ट्र युवा कांग्रेस के अध्यक्ष सत्यजीत तांबे पाटिल ने फिल्म के प्रोड्यूसर सुनील बोहरा और धवल गाडा को चिट्ठी भेजकर कहा है कि ”ट्रेलर को देखने से साफ है कि कांग्रेस पार्टी को बदनाम करने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस से जुड़े तथ्यों से छेड़छाड़ कर उन्हें गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है। कांग्रेस इसे बर्दाश्त नहीं करेगी। लोगों को दिखाने से पहले फिल्म हमें दिखाई जानी चाहिए। हम तथ्यों से छेड़छाड़ वाले सीन बदलने या हटाने कहेंगे और वह सीन कौन से हैं ये हम फिल्म देखने के बाद तय करेंगे। ऐसा नहीं किया गया तो मानेंगे कि आप ये सब जानबूझ कर कर रहे हैं और ऐसे में हमारे पास देशभर में फिल्म की स्क्रीनिंग रोकने के अलावा और कोई चारा नहीं रहेगा।”

ट्रेलर में है किन बातों का जिक्र

गुरुवार को रिलीज हुए ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के 3 मिनट के ट्रेलर में कांग्रेस की पूर्व चेयरपर्सन सोनिया गांधी के मनमोहन सिंह को पीएम चुनने से लेकर न्यूक्लियर डील के अलावा कश्मीर मुद्दा और यूपीए सरकार में हुए घोटालों का भी जिक्र किया गया है। फिल्म के एक संवाद में ये भी दिखाया गया है कि कैसे मनमोहन सिंह को कुर्सी से हटाने के लिए साजिश रची जाती है और राहुल गांधी को पीएम बनाने की प्लानिंग होती है। साथ ही कैसे मनमोहन सिंह तमाम दिक्कतों को खामोशी से झेलते हैं, इसे दिखाया गया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *