राजद नेता की हत्या के बाद भारी हिंसा, दो का कत्ल

नालंदा। नालंदा (बिहार) जिले के दीपनगर थाना क्षेत्र के काको बिगहा गांव में राजद नेता की हत्या के बाद भारी हिंसा हुई। इस हिंसा में प्रतिशोध की कार्रवाई के तहत कई घरों में आग लगा दी गयी। साथ ही भीड़ ने दो लोगों की पीट-पीट कर हत्या कर दी। घटना के बारे में बताया जाता है कि अपराधियों ने मघड़ा गांव निवासी एक राजद नेता इंदल पासवान की गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्या से गुस्साये लोगों ने काको बिगहा के कई घरों में तोड़फोड़ की। भीड़ ने एक घर में घुसकर संटू मालाकार व रंजन यादव की ईंट व पत्थरों से पिटाई कर उनकी जान ले ली।

अस्पताल ले जाते वक्त हुई मौत

भीड़ की हिंसा के बाद संटू मालाकार व रंजन यादव को निजी अस्पताल तो दूसरे को इलाज के लिए सदर अस्पताल बिहारशरीफ में भर्ती कराया गया। वहां से उन्हें पटना रेफर कर दिया गया। पटना ले जाने के दौरान रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी। वहीं दूसरे घायल रंजन यादव की भी मौत इलाज के दौरान निजी अस्पताल में ही हो गई। घटना के वाद दोनों गांवों के बीच भारी तनाव का माहौल है।

पुलिस छावनी बना घटनास्थल

मर्डर और उसके बाद हिंसा से फिलहाल तनाव को देखते हुए जिले के कई थानों की पुलिस को गांव में तैनात किया गया है। गांव फिलहाल पुलिस छावनी में तब्दील हो गया है। बताते हैं कि बीती रात मघड़ा निवासी व राजद नेता इंदल पासवान भोज में शामिल होकर बाइक पर सवार हो अपने घर से देवीसराय जा रहे थे। तभी पहले से घात लगाये अपराधियों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर दी थी। इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने काको बिगहा गांव पर हमला बोल दिया। भीड़ ने सभी आरोपियों के घरों में जमकर तोड़फोड़ की। दो आरोपियों की बेरहमी से पिटायी के बाद आक्रोशित लोगों ने एक वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। फिलहाल, सदर डीएसपी व विधि व्यवस्था डीएसपी सहित अन्य पुलिस कर्मी घटनास्थल पर डेरा जमाये हुए हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *