राणी सती मंदिर से 40 किलो चांदी की मूर्ति चोरी

पुजारी को बंधक बनाकर चोरों ने माता के सिंघासन पर भी किया हाथ साफ /  चोरी की घटना के विरोध में 8 घंटे सड़क जाम / खोजी कुत्तों की निशानदेही पर सिंहासन और उसका दो पाया बरामद

जामताड़ा/ संवाददाता। बीती रात अज्ञात चोरों के गिरोह ने एक मंदिर से करीब 40 किलो चांदी की मूर्ति पर हाथ साफ कर दिया। चोरों का दल मंदिर के पुजारी रामेश्वर शर्मा को बंधक बनाकर देवी माता का बहुमूल्य आभूषण भी साथ लेते गये। करीब आठ की तादाद में आये चोर जिला मुख्यालय स्थित राणी सती मंदिर में पीछे के दरवाजे में लगे ताले को तोड़कर अंदर दाखिल हुए। चोरों ने जाते-जाते मंदिर के पुजारी को काफी दूर डंगाल में ले जाकर नग्नावस्था में बांध दिया। पुजारी के मुताबिक चोर करीब आठ की संख्या में थे। जिसमें एक को छोड़कर अन्य 30 से 32 वर्ष की उम्र के थे। करीब दो से ढाई घंटे तक मंदिर के अंदर रहकर चोर पुजारी को अपने कब्जे में लेकर माता के जेवरातों को खोजकर अपने साथ ले गये। वहीं पुजारी को जब लगा कि अब चोर डंगाल से चले गये तो उन्होंने शोर मचाया।

सूचना पाकर जुटे लोग

सूड़ीपाड़ा के एक व्यक्ति जब रविवार की सुबह डंगाल की तरफ गये तो पुजारी की आवाज सुनकर पहुंचे। साथ ही उन्हें रस्सियों से मुक्त किया। पुजारी ने मंदिर प्रबंधन समिति व अन्य को घटना की सूचना दी। सुबह सात बजते ही मंदिर परिसर के समीप श्रद्धालु, मारवाड़ी समाज के लोग व अन्य का जुटान हुआ।

चोरी की घटना से भारी आक्रोश

चोरी की घटना से आक्रोशित लोगों ने लगभग आठ घंटे सड़क जाम कर दिया। इस बीच उपायुक्त आदित्य कुमार आनंद, प्रभारी एसपी सह एसडीपीओ वशिष्ठ नारायण सिंह, एसडीओ उमाशंकर प्रसाद, संबंधित थाना प्रभारी रवींद्र कुमार सिंह और अन्य पदाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचकर आक्रोशित श्रद्धालुओं के समक्ष मंदिर में चोरी गयी मूर्ति की बरामदगी व दोषियों पर कार्रवाई का आश्वासन दिया। आश्वासन पर दो बजे सड़क जाम हटाया गया। इस अवसर पर पूर्व विधायक सह भाजपा नेता विष्णु प्रसाद भैया, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष मुक्ता मंडल, विहिप के जिलाध्यक्ष अनूप कुमार राय, बजरंग दल के अध्यक्ष सोनू सिंह, चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष संजय कुमार अग्रवाल, सचिव मिंटू अग्रवाल, डॉ सुदर्शन गुटगुटिया, व्यवसायी रामचंद्र परशुरामका, शिव कुमार परशुरामका, सुनील डोकानियां समेत विभिन्न राजनीतिक दलों के लोग व समाजसेवी मंदिर परिसर के समीप उपस्थित थे।

बरामद हुआ माता का सिंघासन

इधर पुलिस चोरी गयी मूर्ति और आभूषणों की बरामदगी में भिड़ी है। पुलिस ने इस काम में खोजी कुत्तों को लगाया है। खबर लिखे जाने तक किसी गुप्त जगह से खोजी कुत्तों की निशानदेही पर पुलिस ने करीब 5 किलो चांदी का माता का सिंघासन और उसका दो पाया बरामद कर लिया है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *