स्कूली बच्चे भी कहते हैं ‘सदन से अच्छी अपनी क्लास’: महाजन

हंगामेदार रहे लोकसभा के शीतकालीन सत्र पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कही

नई दिल्ली। हंगामेदार रहे संसद का शीतकालीन सत्र पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने काफी तल्ख टिप्पणी की है। लेकिन, इसका भी असर नहीं रहा। हंगामा कई मामलों मसलन राफेल, राम मंदिर, आरबीआई विवाद के बाद सिख विरोधी दंगे के मसले पर भी सदन में जारी रहा।

मालूम हो कि राफेल पर विवाद की वजह से सदन में हंगामा हुआ और लोकसभा की कार्यवाही को पूरे दिन के लिए स्थगित करना पड़ा। वहीं, कार्यवाही स्थगित होने पर स्पीकर सुमित्रा महाजन ने बहुत ही तल्ख टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि स्कूली बच्चे भी कहते हैं कि हमारी क्लास इससे बेहतर है। बकौल लोकसभा स्पीकर ‘मैं मानती हूं कि सभी सदस्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा चाहते हैं। लेकिन, इस तरह से हंगामा करना ठीक नहीं है।’ उन्होंने कहा कि इससे अच्छा संदेश नहीं जा रहा है। लोग बाहर बात करते हैं कि सदन में क्या हो रहा है?

दरअसल, लोकसभा की कार्यवाही मंगलवार को पहले दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित की गई और इसके बाद भाजपा, कांग्रेस, एआईएडीएमके के सदस्य अलग-अलग मुद्दों पर हंगामा करते रहे। लिहाजा, कार्यवाही को पूरे दिन के लिए स्थगित करना पड़ा। स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा कि अगर उनके पास मुद्दे हैं तो वे खुद कहेंगी कि आइये चर्चा कीजिए। सदस्यों के रवैये से नाराज लोकसभा स्पीकर ने माननीयों से ये भी पूछा कि क्या हम लोग अब स्कूली बच्चों से भी गए-गुजरे हो गए हैं?

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *