देवघर में सीएम के जोहार जन आशीर्वाद यात्रा में कहा धारा 370 हटाने का विरोध कर रहे नेता पाकिस्तान जाकर करें सियासत

★ *बाबा नगरी बनायी जाएगी विश्व की               सांस्कृतिक राजधानी* 

★ *देवघर बनेगा व्यापार का मुख्य केंद्र, रोजगार व स्वरोजगार के बढेंगे अवसर*

देवघर। धनबाद की जिप सदस्य प्रियंका पाल माननीय मुख्यमंत्री जी का जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल हुई,जामताड़ा कर्माटार से देवघर सारठ विधानसभा अंतर्गत सभा में शामिल हुई जहां हजारों की संख्या में भीड़ उपस्थित थी l जन आशीर्वाद योजना के तहत श्री रघुवर दास जी, सरकार द्वारा लागू किए गए विभिन्न योजनाओं की जानकारी जन-जन तक पहुंचाना एवं इस यात्रा के माध्यम से जनता से आशीर्वाद मांगा गया, कार्यक्रम में कृषि मंत्री श्री रणधीर सिंह जी गोंडा के माननीय सांसद निशिकांत दुबे जी, शामिल हुए।।

वहीं जामताड़ा से शुरू की गयी जोहार जन आशीर्वाद यात्रा का मंगलवार को देवघर में चार जगहों पर जन सभाएं कर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने समापन किया। यहा उन्होंने कहा कि *जम्मू-कश्मीर से हटायी गयी धारा 370 का कुछ नेता विरोध कर रहे हैं। ऐसे नेताओं को पाकिस्तान जाकर राजनीति करनी चाहिए। पाकिस्तान के सुर में सुर मिला रहे* *इन नेताओं को पाकिस्तान में पीएम, सीएम, सांसद और विधायक बनने के लिए सियासत शुरू कर देनी चाहिए।* देवघर के स्थानीय आरमित्रा उच्च विद्यालय मैदान में सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुवार दास ने कहा कि *विश्व स्तर पर सांस्कृतिक राजधानी के रूप में बाबा नगरी चमकेगी। यहां रोजाना देश-विदेश के हजारों श्रद्धालु व पर्यटक आते हैं। आने वाले दिनों में इसकी भव्यता और बढ़ेगी।* इस क्षेत्र के विकास के लिए लगातार किये जा रहे कार्य सबों के सामने हैं। हवाई अड्डा में विस्तारीकरण, एम्स का निर्माण, संस्कृत विश्वविद्यालय का निर्माण, गुरुदेव रवींद्र नाथ टैगोर कृषि विश्वविद्यालय का निर्माण सहित अन्य योजनाओं पर निरंतर कार्य चल रहा है। देवघर से पहले सीएम ने जिले के मधुपुर, सारठ और चितरा के सिमरा मोड़ में जनसमूह को संबोधित किया।
◆ निर्दलीय को सीएम बनाकर झामुमो-कांग्रेस ने किया घोटाला

मुख्यमंत्री ने सारठ चौक पर नुक्कड़ सभा में कहा कि झामुमो व कांग्रेस ने प्रदेश में निर्दलीय को मुख्यमंत्री बनाकर घोटाला किया। जिसे जनता ने देखा है। लेकिन, वर्तमान सरकार अब तक बेदाग है। नारों और जयकारों से प्रदेश का विकास नहीं होगा। विकास के लिए गरीबों तक सरकार की योजनाएं पहुंचानी होगी। इसी नीति पर सूबे की सरकार चल रही है।
मुसलमान सिर्फ वोटर नहीं भारत के नागरिक भी हैं
रघुवर दास ने कहा कि मुसलमान भाई सिर्फ किसी एक पार्टी के वोटर नहीं बनेें। वे सभी भारत के नागरिक हैं और झारखंड के निवासी हैं। सरकार अकेले कुछ नहीं कर सकती, जब तक जन भागीदारी नहीं होगी। आने वाले समय में झारखंड दुनिया के विकसित राज्य की गिनती में आएगा।
★ *हर प्रखंड में खुलेगा कौशल केंद्र*
मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्ता सेवा का माध्यम है, मेला प्राप्त करने का नहीं। राज्य में बेरोजगारी दूर करने के लिए युवाओं का डिग्री के साथ-साथ हुनरमंद होना भी जरूरी है। इसे ध्यान में रखते हुए संताल परगना के हर प्रखंड में कौशल विकास केंद्र खोलने की योजना है। उन्होंने कहा कि देवघर के विधायक नारायण दास क्षेत्र के विकास में निरंतर प्रयासरत हैं। देवघर व्यापार का केंद्र बनते ही रोजगार व स्वरोजगार की दिशा में काफी अवसर लोगों को मिलेगा। इससे पहले जन आशीर्वाद यात्रा में पहुंचे सीएम रघुवर दास का पांडेय दुकान के समीप भाजयुमो जिलाध्यक्ष अभय आनंद झा के नेतृत्व में स्वागत कर मोटरसाइकिल जुलूस निकाला गया। वहीं महिला मोर्चा ने पुष्प वर्षा किया। कार्यक्रम में मंत्री राज पलिवार, लुईस मरांडी, रंधीर कुमार सिंह, सासंद निशिकांत दुबे, सुनील सोरेन, विधायक नारायण दास, जिलाध्यक्ष दिवाकर गुप्ता, संजीव जजवाड़े, रीता चौरसिया, बबलू सिंह, विजया सिंह, मुकेश पाठक, सुनिता सिंह, सुलोचना देवी, रूपा केशरी, सोनाधारी झा सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *