मां दुर्गा पर अश्लील टिप्पणी करनेवाल गिरफ्तार

व्हाट्सएप ग्रुप में दुर्गापूजा को बताया विवादास्पद और नश्लवादी त्योहार /महिषासुर का किया महिमामंडन, धार्मिक उन्माद व हिंसा फैलाने की थी मंशा

दुमका/संवाददाता। व्हाट्सएप ग्रुपों में मां दुर्गा के बारे में अश्लील टिप्पणी के साथ महिषासुर का महिमामंडन कर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचानेवाले जरमुंडी के वीके यादव उर्फ विकास कुमार यादव नामक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक यादव ने अपने पोस्ट में दुर्गापूजा को विवादास्पद और नश्लवादी त्योहार बताया था। पुलिस का मानना है कि दुमका जिले में मां दुर्गा की मूर्ति का विसर्जन हो रहा था और ऐसे समय में विकास यादव ने जुलूस में धार्मिक उन्माद और हिंसा फैलाने के मकसद से ऐसा किया।

एसपी वाईएस रमेश ने बताया कि दुमका जिले में जितने भी व्हाट्सएप ग्रुप हैं उनका पुलिस के जरिये मोनिटर किया जा रहा है। दुर्गापूजा को लेकर पुलिस सभी ग्रुपों में जुड़ी थी। गुरुवार को एक ग्रुप में आपत्तिजनक मैसेज पोस्ट किया गया था, जिसपर संज्ञान लेकर धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज कर उस पोस्ट को डालनेवाले जरमुंडी के बसबुटिया गांव के वीके यादव उर्फ विकास कुमार यादव को गिरफ्तार कर लिया गया। उसका मोबाईल बरामद करते हुए जब्त किया गया है। जितने भी ग्रुपों में उसने आपत्तिजनक पोस्ट किया था उसका रिकॉर्ड निकालकर उसे भी साक्ष्य के रूप में सुरक्षित कर लिया गया है। एसपी ने बताया कि वीके यादव को भादवि की धारा 295ए/509 और आईटी एक्ट की धाराओं के तहत दर्ज जरमुंडी कांड सं. 72/19 में गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार को उसे दुमका कोर्ट में प्रस्तुत किया गया, जहां से उसे 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *