लालमणि वृद्धा आश्रम में क्रिसमस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन

धनबाद के टुंडी रोड स्थित लालमणि बृद्धा सेवा आश्रम में लालमणि वृद्धा सेवा आश्रम के सदस्यों और रोटी बैंक यूथ क्लब के सदस्यों द्वारा क्रिसमस के मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर धनबाद थाना के इंस्पेक्टर नवीन राय तथा भाजपा के युवा नेता अमरेश सिंह शामिल हुए।

वही विशिष्ट अतिथि के रूप में धनबाद के समाजसेवी मुख्तार अहमद के पिताजी हाजी इकबाल अहमद शरीक हुए इस मौके पर कार्यक्रम की शुरुआत आए हुए मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि को बुके एवं शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया।

 

वही कार्यक्रम की शुरुआत आए हुए मुख्य अतिथियों एवं आश्रम के सदस्यों ने मिलकर सर्वप्रथम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी के जन्मदिवस को केक काटकर मनाया गया। उसके बाद क्रिसमसडे केक काट कर बड़े धूमधाम के साथ आश्रम में रह रहे बुजुर्गों के साथ मनाया गया।

वही तुलसी दिवस भी बड़े धूमधाम के साथ आए हुए अतिथियों के साथ पूजा पाठ करके मनाया गया। आपको बता दें कि यह कार्यक्रम वैसे वृद्ध माता-पिता के साथ मनाया गया जिनके बच्चे उन्हें छोड़ दिये है उनके साथ मिलकर खुशियां मनाई गई। वही आश्रम में रह रहे वृद्ध लोग काफी खुश हुए एवं क्रिसमस के मौके पर आश्रम के बुजुर्ग एक से बढ़कर एक भजन गाया। वही इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से आश्रम के अध्यक्ष सह संस्थापक मो०नौशाद गद्दी कार्यकारिणी अध्यक्ष बी०सुधीर सह-सचिव सुरेंद्र यादव मीडिया प्रभारी विजय सिन्हा लखन प्रमाणिक सहित रोटी बैंक यूथ क्लब के संचालक रवि शेखर शाहिद प्रविन प्रीति सिंह सहित अनेकों सदस्यगण मौजूद थे

वही हमारे संवाददाता से बात करते हुए भाजपा के युवा नेता अमरेश सिंह ने कहा कि समाज मे ऐसे आश्रम नही खुलने चाहिये। जरूरत है समाज मे ऐसी मानसिकता रखने वाले लोगो को जागरूक करने की। ताकि कोई भी औलाद अपने बूढ़े माता-पिता को इस तरह न छोड़े। वही धनबाद थाना इंस्पेक्टर नवीन राय ने कहा कि जरूरत है समाज मे जागरूकता लाने की ताकि लोग अपने बूढ़े माता-पिता को इस तरह न छोड़े। उन्होंने कहा हमने भगवान को तो नही देखा है पर ईश्वर के रूप में माता-पिता को देखा है और उन्ही की दुआओं से आज समाज मे मानसम्मान है। इसलिये सच्ची पूजा अपने माता-पिता की सेवा ही है। वहीं समाजसेवी मुख्तार खान ने भी कहा कि समाज में वृद्धा आश्रम होना ही नहीं चाहिए क्योंकि हर माता-पिता अपने बच्चों को बहुत तकलीफ से पाल पोस कर बड़ा करते हैं और उन्हें समाज में रहने लायक बनाते हैं और समाज में तरक्की करते हैं इसलिए वैसे बच्चों को चाहिए कि वह अपने माता-पिता की सेवा करें नाक की उन्हें दर-दर भटकने के लिए छोड़ दें मैं वैसे बच्चों को एक संदेश देना चाहूंगा कि अपने माता-पिता के साथ रहे और उनकी सेवा करें क्योंकि अगर आज आप अपने माता पिता को आश्रम में रखेंगे तो आने वाले समय में आपके बच्चे भी आपके साथ वही करेंगे इसलिए मैं हर एक वैसे बच्चों को संदेश देना चाहता हूं कि आप अपने माता पिता को आश्रम में आकर उन्हें अपने घर ले जाएं और अपने माता-पिता की अच्छे तरीके से सेवा करें।

वहीं आश्रम के अध्यक्ष मोहम्मद नौशाद गद्दी ने भी हमारे संवाददाता से बात करते हुए कार्यक्रम के बारे में बताया वही आए हुए मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि को धन्यवाद दिया
वही कार्यक्रम की जानकारी देते हुए आश्रम के कार्यकारिणी अध्यक्ष वी सुधीर ने कहा कि आज हम लोग लालमणि बृद्धा सेवा आश्रम में भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई जी के जन्मदिन और क्रिसमस डे केक काटकर बड़े धूमधाम से मनाए हैं और तुलसी दिवस पूजा पाठ करके मनाए हैं।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *