दो दिवसीय पुटुस कार्यक्रम का उद्दघाटन पी के रॉय कॉलेज में 

धनबाद। पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज में दो दिवसीय कल्चरल फेस्ट कार्यक्रम पुटुस 2019 का उद्धाटन किया गया।

कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि उपायुक्त अमित कुमार , कुलपति अंजनी कुमार श्रीवास्तव, उप कुलपति अनिल कुमार कुल सचिव एन के सिंह और पीके रॉय के प्राचार्य बीके सिन्हा ने दीप प्रज्वलित कर किया।

इसके बाद सभी मंचासीन अतिथियों को शॉल, पौधा एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया।मुख्य अतिथि उपायुक्त अमित कुमार ने कहा कि झारखंड में उच्च शिक्षा मात्र 20% लोग ही ग्रहण कर रहे है।यह काफी कम है।विवि औऱ कॉलेजो का दायित्व है कि नए लोगो को शिक्षा से जोड़े।उच्च शिक्षा केवल कितावी ज्ञान तक सीमित न रहे ,किताबी ज्ञान को छात्र घर बैठे ही प्राप्त कर सकते है,

विवि कॉलेज कैम्पस को इतना विकसित कर की छात्र किताबी ज्ञान से उठकर शोध, नवीन विषयो के जैसी गतिविधियों में भाग ले।कॉलेज में पुटुस कार्यक्रम के माध्यम से शिक्षा से यूजर उठकर अन्य गतिविधियों को करिकुलम का पाठ बनाया है यह प्रंशनिय है।जिला प्रशासन विवि एवं कॉलेज को आवश्यक बुनियादी सुविधाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है।विवि एवं कॉलेज की छोटी छोटी समस्याओं का जल्द ही हल निकला जाएगा।प्रचार्य ने एप्रोच रोड, मल्टी काम्प्लेक्स हॉल,एग्जामिनेशन हॉल , का जल्द ही हल निकाला जाएगा। प्रचार्य ने कहा कि यह पुट्स कार्यक्रम छात्रों द्वारा आयोजन किया गया है। यह कार्यक्रम दो दिन चलेगा।कहा की दो सालों में पीके रॉय कॉलेज में काफी बदलाव आया है। कहा कि 11 प्रीमियर कॉलेजो में पीके रॉय कॉलेज भी है।

वही उन्होंने कहा कि कॉलेज में छात्र – छात्राओं के पठन पाठन की सुविधा बेहतर है।वही उन्होंने कहा कि एक ओडिटोरियम बने जहा एक हजार छात्र – छात्राएं बैठ सके।वही एक प्रपोजल है कि पीके राय कॉलेगें ओटो नोमस हो जाय।
वही इस कार्यक्रम में दीप प्रज्वलन के बाद सरस्वती वंदना किया गया।उसके बाद पीके रॉय कॉलेज पर एक डोकोमेंट्री फ़िल्म दिखाई गई।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *