10 जनवरी आज का राशि फल ज्योतिष्य अंजनी के साथ

10 जनवरी आज का राशि फल ज्योतिष्य अंजनी के साथ मोबाईल काउंसलर MOB – 9308576089 राशि जानने के लिए मोबाईल काउंसिलिंग करें

मेष (Aries): गणेशजी महसूस कर रहे हैं कि जनवर में धन, व्यवसाय और नौकरी के मोर्चे पर आपके लिए सकारात्मक बदलाव होंगे। परिजनों के साथ बातचीत करते हुए विनम्र रहें अन्यथा संबंधों में दरार आ सकती है। अनजान स्थल या जलाशयों के करीब न जाएं। महीने के दूसरे सप्ताह में आपके अटके हुए कार्य संपन्न होने की संभावना है। धन लाभ के साथ ही दोस्तों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। महीने के उत्तरार्ध की शुरुआत शुभ रहेगी क्योंकि बुध और शुक्र जैसे शुभ ग्रह भाग्य भाव और सूर्य
मकर राशि में प्रवेश कर रहा है। साथ ही पारिवारिक कलह और नेत्र पीड़ा के कारण परेशानी हो सकती है। सरकारी कार्यों में अनुकलता रहेगी। महीने के अंतिम चरण में मिश्रित फल मिलने की संभावना है। नौकरीपेशा लोगों को लाभ हो सकता है। फ्रीलांसिंग और फुटकर कार्य करने वालों को नए कॉन्ट्रैक्ट मिल सकते हैं। आर्थिक लाभ, छोटी यात्रा, नया उद्यम और विचार प्रभावी रहेंगे। हालांकि, हृदय में थोड़ी अशांति और बैचेनी रहेगी। महत्वपूर्ण निर्णय लेने मे

वृषभ (Tauras): वृषभ जातकों के लिए जनवरी की शुरुआत अच्छी रहेगी। महीने के शुरुआती 3 दिनों में नौकरी, व्यवसाय या किसी प्रफेशनल क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रगति मिलने का संकेत है। किसी बड़ी उम्र के व्यक्ति की तरफ आप आकर्षित हो सकते हैं। महीने का दूसरा सप्ताह सामान्य रहेगा। इस समय मानसिक अशांति रहने की संभावना है। आपके नए कार्य अटक सकते हैं। नौकरीपेशा जातक नौकरी बदलने की सोच सकते हैं। माह उत्तरार्ध में खर्च, चिंता और भाग-दौड़ अधिक रहेगी। आयात-निर्यात, विदेशगमन या विदेश से संबंधित कोई कार्य पूर्ण करने के लिए शुभ समय है। आनंद और उत्साह से परिजनों के साथ समय बिता सकेंगे। जीवनसाथी के साथ भी संबंधों में मधुरता रहेगी। सप्ताह के अंतिम चरण में जातक काम व नौकरी खोजने या कोई व्यवसायिक सौदा करने के लिए छोटी यात्रा करेंगे। पारिवारिक प्रसंग व सामाजिक कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए भी प्रवास का कार्यक्रम बन सकता है। कार्यसिद्धि के लिए अनुकूल समय है, इसलिए अभी शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलने के योग हैं।

मिथुन (Gemini): महीने की शुरुआत में अपने आवेश और क्रोध पर काबू रखें अन्यथा बेवजह संबंध बिगड़ेंगे। संतान को तकलीफ, प्रेम संबंधों में झगड़ा या कलह होने की संभावना है। विद्यार्थियों को अध्ययन में तकलीफ रहने की संभावना है। 11 से 13 जनवरी तक धैर्य रखते हुए आगे बढ़ें क्योंकि कार्य थोड़े विघ्न और तकलीफ के साथ आगे बढ़ेंगे। हालांकि, पूर्वार्ध का अंतिम चरण आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा। आप कार्यों की शुरुआत करेंगे लेकिन अंतिम चरण पर पहुंचते ही कार्य अटक सकते हैं। इस समय संतान की चिंता रह सकती है। सप्ताह के उत्तरार्ध में कार्यों में आ रहे अवरोध दूर होंगे। आर्थिक लाभ होने के बाद उधारी के कार्य पूरे होंगे और व्यक्तिगत और व्यवसायिक स्थान पर बड़ों और तथा वरिष्ठों का सहयोग प्राप्त होगा। हालांकि, वर्तमान समय में जो लोग अपना बिजनस कर रहे हैं, उन्हें थोड़ी उलझन रहेगी और भागीदारी के काम में महत्वपूर्ण निर्णय नहीं ले सकेंगे। माह का अंतिम चरण आपके लिए आर्थिक रूप से शुभ फलदायी रहेगा। परिवार में भाई-बहन या जीवनसाथी के साथ थोड़ी गलतफहमी होने की संभावना है।

कर्क (Cancer): गणेशजी महसूस कर रहे हैं कि जनवरी की शुरुआत में मानसिक उद्वेग रहेगा। उग्र स्वभाव के कारण परिवार में अशांति उत्पन्न होगी। मकान व वाहन की चिंता रहने की संभावना है। प्रेम संबंधों के लिए समय अनुकूल नहीं है। आपको आर्थिक लाभ होगा और आमदनी के नए स्रोत खड़े करने के लिए आप गंभीरता से विचार करेंगे। नौकरीपेशा लोगों को उच्च पद और आकर्षक वेतन के अवसर मिलेंगे। महीने के पूर्वार्ध में दुर्घटना और चोट लगने की संभावना है, सावधान रहें। वैवाहिक जीवन में मतभेद होने की संभावना है। हालांकि, व्यापार और नौकरी में लाभ हो सकता है। स्वास्थ्य बेहतर हो सकता है। अपने क्रोध पर काबू रखें। रुका हुआ पैसा या उधार वापस मिलने से आर्थिक राहत महसूस होगी। मित्रों और बुजुर्गों की मदद मिलेगी। माह के अंतिम भाग में व्यवसाय और नौकरी में पर्याप्त ध्यान देने के बाद आप हर मोर्चे पर संतुलन बना सकेंगे। किसी भी विषय में वैचारिक भ्रम और तकलीफ रहने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ भी अहम के टकराव से तनाव खड़ा होगा।

सिंह (Leo): माह की शुरुआत में आप मानसिक शांति महसूस करेंगे और महत्वपूर्ण कार्य में सकारात्मक दिशा मिलेगी। विद्यार्थियों के लिए भी शुभ समय है। नौकरी के संदर्भ में शुभ योग बन रहा है। स्वभाव में रोमांस के साथ ही गुस्से और आवेश का भी अनुभव होगा। इस समय यात्रा का योग भी है। प्रियजनों के साथ घूमने फिरने जा सकते हैं। दूसरे सप्ताह में मानसिक तनाव रह सकता है। गणेशजी की सलाह है कि आपको राहु की उपासना और बुधवार का उपवास करना चाहिए। आपको नौकरी में शुभता और वित्तीय लाभ मिलेगा। व्यापार से संबंधित काम भी बढ़िया तरीके से पूरे होंगे। महीने के उत्तरार्ध की शुरुआत अच्छी रहने की संभावना है। गणेशजी देख रहे हैं कि आपको परिश्रम के अनुसार लाभ मिलेगा। आप कोई व्यापार या अन्य किसी तरीके से सफलता प्राप्त करेंगे। यदि कोई प्रतियोगी परीक्षा हो तो उसमें भी सफलता मिलेगी। माह के अंतिम चरण में खर्च बढ़ने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ तकरार न हो, इसका ध्यान रखें। मानसिक व्यग्रता के कारण परिवार में क्लेश और मतभेद रहने की भी संभावना है।

कन्या (Virgo): साल का पहला महीना ही आपके लिए आर्थिक लाभ लेकर आया है। आमदनी की बढ़ोत्तरी से संबंधित कार्य पूरे होंगे। ट्रैवलिंग, कम्यूनिकेशन, ट्रांसपोर्ट और कमीशन के काम से लाभ होने की संभावना है। सप्ताह के अंत में थोड़ी चिंता रहेगी। ज
मीन, मकान, वाहन से फायदा होगा लेकिन उसमें थोड़ा खर्च भी होगा। 14 और 15 जनवरी को विशेष रूप से तिल, नारियल और गच्चक का दान करें। आपको संतान की चिंता रह सकती है। जीवनसाथी के साथ थोड़ा मतभेद हो सकता है। महीने के उत्तरार्ध में शुक्र का राशि परिवर्तन शुभ फलदायी रहेगा। आपको गुस्से पर नियंत्रण रखना पड़ेगा। इस समय वसीयत संबंधित मामलों में अच्छा लाभ मिलने की संभावना है। पुराने विवादों का सुखद तरीके से समाधान होगा। महीने के अंतिम चरण की शुरुआत में आपको सभी प्रकार के लाभ मिल सकेंगे। मानसिक सुख शांति मिलेगी यदि हर काम में मित्रों और बड़ों का सहयोग व मार्गदर्शन मिलता रहेगा। हालांकि, माह के अंतिम सप्ताह के मध्य में चंद्र का गुरु और राहू पर से भ्रमण अप्रत्याशित खर्च या नुकसान कराएगा।

तुला (Libra): गणेशजी कह रहे हैं कि इस महीने आपको अपने गुस्से और आवेश पर नियंत्रण रखना होगा। जीवनसाथी के साथ भी उग्र बोलचाल न हो, इसका ध्यान रखें। प्रॉपर्टी बेचने या खरीदने का मन बन सकता है। नर्इ प्लानिंग, बिजनस या नौकरी के लिए कोई नर्इ योजना बनेगी। जो लोग सरकारी नौकरी या व्यवसाय में हैं, उन्हें इस समय खूब लाभ मिलेगा। गणेशजी महसूस कर रहे हैं कि महीने के दूसरे सप्ताह में चार ग्रहों के राशि परिवर्तन से भावी समय में आप जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव देखेंगे। आप किसी के प्रेम में पड़ सकते हैं या किसी परिचित के सामने अपने प्रेम का प्रस्ताव रख सकते हैं। आर्थिक लाभ की संभावना है। अपने गुस्से पर नियंत्रण रखें और वाहन चलाते समय विशेष ध्यान रखें। आमदनी, उधार-वसूली और आर्थिक दृष्टि से शुभ कार्य की योजना बनेगी। जो लोग विदेश जाने के लिए प्रयत्न कर रहे हैं या वीजा की प्रक्रिया में हैं, उनके लिए महीने के अंतिम सप्ताह की शुरुआत अनुकूल है। किसी लंबे प्रवास या यात्रा का भी कार्यक्रम बन सकता है। इस सप्ताह आमदनी, उधार-वसूली और अचानक धन लाभ का योग बन रहा है। महीने के अंतिम दो दिन खर्च की चिंता रहेगी और स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ हो सकती है।

वृश्चिक (Scorpio): गणेशजी महसूस कर रहे हैं कि जनवर की शुरुआत में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। आर्थिक लाभ की संभावना है। हालांकि, खर्च भी बढ़ सकता है। जीवनसाथी के साथ अच्छी ट्यूनिंग रहेगी। इस समय कार्य करने और निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। भाई बहनों और परिवार की तरफ से अच्छा सहयोग मिलेगा। माह के दूसरे सप्ताह चार ग्रहों के राशि परिवर्तन से आपके जीवन में बड़े फेरबदल हो सकते हैं। पेशेवर जीवन में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों को अध्ययन में मुश्किल आएगी। पारिवारिक मामलों के कारण हृदय में चिंता और व्यथा रहेगी। उत्तरार्ध की शुरुआत में पारिवारिक खर्च में वृद्धि होगी। इस समय वाणी से लाभ होगा। जीवनसाथी के नाम से किए गए निवेश से लाभ की संभावना है। आर्थिक योजना अच्छी तरह से पूरी होगी। नर्इ नौकरी या बेहतर अवसर खोज रहे प्रफेशनल्स को उज्ज्वल अवसर मिल सकता है। महीने के अंतिम सप्ताह में व्यवसायियों को सावधान रहने की सलाह है। जो लोग बिजनस कर रहे हैं, उनको काम में छोटी सी लापरवाही बड़ा नुकसान कर सकती है। लंबित पड़े सरकारी या कानूनी कार्यों का समाधान आने की आशा रख सकते हैं।

धनु (Sagittarius): जनवरी महीना, स्कूली अध्ययन, धार्मिक व लंबी यात्रा के लिए शुभ संकेत दे रहा है। कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है। खर्च भी होगा। महत्वपूर्ण कार्यों में विघ्न आएंगे। आर्थिक लाभ हो सकता है। गुस्से पर नियंत्रण रखें। सरकारी काम पूरे होंगे। आंख से संबंधित तकलीफ हो सकती है। इस महीने का दूसरा सप्ताह आपके लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है। गणेशजी की सलाह है कि इस समय उग्र वाणी पर नियंत्रण रखें अन्यथा दूसरों का मन दुख सकता है।
मकर संक्रांति के शुभ पर्व पर आप तिल, नारियल और गेहूं का दान करें। किसी हिल स्टेशन या प्राकृतिक सौंदर्य वाली जगह पर घूमने जाने का योग है। उत्तरार्ध की शुरुआत
धनु जातकों के लिए खुशगवार होने की संभावना है। हालांकि, स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ रह सकती है। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा। गणेशजी देख रहे हैं कि महीने का अंतिम सप्ताह वैवाहिक जीवन और व्यापार के लिए शुभ रहेगा। साथ ही कुछ विघ्न, तकलीफ और मानसिक उथल पुथल भी हो सकती है।

मकर (Capricorn): जनवरी में मकर राशिवालों की धार्मिक आस्था बढ़ेगी और भाग्य का साथ मिलेगा। पिता से भी सहयोग की अपेक्षा रख सकते हैं। नौकरी व्यापार में अच्छा लाभ होगा। आमदनी की तुलना में खर्च अधिक होगा। आप 10 से 12 जनवरी के बीच थोड़े चिंतित और उदासीन रह सकते हैं। स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें। मन और मस्तिष्क को शांत रखने की कोशिश करें। वाणी पर संयम रखें। भाई बंधुओं के साथ थोड़ा मतभेद रहने की संभावना है। गणेशजी महसूस कर रहे हैं कि 17 से 19 जनवरी तक आपको स्वभाव में थोड़ी विनम्रता रखनी होगी अन्यथा प्रफेशनल या व्यक्तिगत संबंधों में खटास आ सकती है। आपके अहम में वृद्धि होगी, जिसके कारण जीवनसाथी के साथ, भागीदार के साथ, सार्वजनिक जीवन से जुड़े विभिन्न लोगों के साथ और मित्रों के साथ मतभेद हो सकते हैं। 24 जनवरी के बाद आपको राहत महसूस होगी। कार्य समय पर पूरा होगा और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन के मिठास में वृद्धि होगी। पति-पत्नी एक दूसरे को समझने का प्रयास करेंगे और जवाबदारी निभाने के लिए परस्पर निकट आएंगे।

कुंभ (Aquarius): इस महीने आपको भाग्य का अच्छा साथ मिलेगा। अनेक लाभ होने की संभावना है। मनोरंजन से भरपूर गतिविधियों में अधिक रुचि लेंगे। खर्च की मात्रा बढ़ सकती है। धार्मिक भावना में विशेष रुचि नहीं रहेगी। कार्यस्थल पर अधिकारियों की डांट सुनने को मिल सकती है। वैसे जातक जो सट्टेबाजी से जुड़े हैं उन्हें 12 और 13 जनवरी को सतर्क रहने की जरुरत है। आप लंबी अवधि के लिए निवेश कर सकते हैं।
मकर संक्रांति के दिन दान पुण्य करें। जिन जातकों का कोर्ट-कचहरी से संबंधित काम चल रहा है, उन्हें इन कार्यों में प्रगति धीमी होती दिखेगी। यदि उत्तरार्ध की बात करें तो आप भार्इ बहनों को लेकर कुछ ज्यादा ही लगाव महसूस करेंगे। उनके लिए कुछ करने का मन होगा। जो जातक लेखन कार्य में रुचि रखते हैं, उनकी लेखनी से इस सप्ताह सृजनात्मक रचनाएं निकलेंगी। घर के लिए कोई नई वस्तु खरीदने का मन होगा। हालांकि, जातकों को अपनी तबीयत का विशेष ध्यान रखना होगा। महीने के अंतिम दिन विवाहित जातकों को सतर्क रहना होगा क्योंकि इस समय जीवनसाथी के साथ किसी बात का लेकर मतभेद हो सकते हैं।

मीन (Pisces): माह पूर्वार्ध में सूर्य गुरु का परिवर्तन आपको नौकरी में खूब लाभ दिलाएगा। इस समय पदोन्नति का उत्तम योग बन रहा है। नौकरी के साथ हर क्षेत्र में मान-सम्मान मिलेगा और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से पूरा सहयोग और मार्गदर्शन प्राप्त होगा। जो लोग सरकारी काम से जुड़े हैं, उन्हें विशेष लाभ प्राप्त हो सकता है। दुर्घटना और चोट लगने का संकेत है इसलिए गुस्से और आवेश पर नियंत्रण रखें। जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें। साथ ही कामकाज में भी धीरज रखें। माह उत्तरार्ध में शुक्र राशि बदलकर
धनु राशि में अर्थात् आपकी राशि से दसवें भाव में प्रवेश कर रहा है। जो आपके लिए सामान्य फलदायी रहेगा। बिजनस में छोटी-मोटी तकलीफ रहेगी, विघ्नों का सामना करना पड़ेगा। नौकरी या कर्मक्षेत्र में किसी विपरीत लिंगी जातक के साथ संबंध के कारण आपके मान-सम्मान को ठेस न लगे, इसका ध्यान रखें। वैचारिक उलझन बढ़ने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ कहीं बाहर घूमने या होटल-सिनेमा जाने का कार्यक्रम बन सकता है। वैवाहिक जीवन में मधुरता रहेगी।


*अधिक जानकारी के लिए मोबाईल काउंसिलिंग करें* ।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *