श्री सर्वेश्वरी समूह शाखा में गुरु अग्रेश्वर जननी महा मैत्रायणी योगिनी माता का 28वां निर्वाण दिवस मनाया गया

धनबाद। श्री सर्वेश्वरी समूह शाखा में सोमवार को गुरु अग्रेश्वर जननी महा मैत्रायणी योगिनी माता का 28वां निर्वाण दिवस मनाया गया। इस अवसर पर सुबह समाधि स्थल पर पूजन कार्यक्रम और सफल योनि का पाठ किया गया।

श्रद्धालुओ के बीच सूक्ष्म प्रसाद का वितरण हुआ। दोपहर 12 बजे से महिला गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रूप से “नारी तू शक्ति है” पर चर्चा की गई। कार्यक्रम की शुरुआत रेणु सिंह ने किया। नंदा, रेनू सिंह, आरती, सरिता, गुड़िया ने अपने विचार रखे।

 

स्वीटी एवं श्री सर्वेश्वरी विद्या मंदिर की छात्राओं ने भजन एवं गीत प्रस्तुत किया। इस सर्वेश्वरी आश्रम में संचालित विद्यालय की प्राचार्या किरण सिंह ने बताया सन 1961 में गुरु अग्रेश्वर महाप्रभु ने सर्वेश्वरी समूह की स्थापना की थी। आज इस समूह की 135 शाखाएं है। प्रत्येक वर्ष सभी समूह में 14 जनवरी को महा मैत्रायणी योगिनी माता का निर्वाण दिवस मनाया जाता है।

 

इस धनबाद समूह के अध्यक्ष गुरुपद संभव राम पूरी व्यवस्था संभालते है। उन्होंने कहा कि भगवान अघोरेश्वर भगवान राम ने जिस उद्देश्य के साथ सर्वेश्वरी समूह की स्थापना की है, उस उद्देश्य को पूरा करने में हमें आवश्यक कदम उठाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मानव सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है। इस बात को ध्यान में रखकर हम सभी को सेवा व समर्पण भाव के साथ काम करने की जरूरत है। प्रत्येक वर्ष इस अवसर पर गरीबो में कंबल वितरण एवं उनके बीच भोजन भी कराया जाता है। आयोजन को सफल बनाने में समूह के सभी सदस्यों का विशेष योगदान रहता है।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *