आरएसएस क्षेत्र प्रचारक श्रीराम दत्त चक्रधर जी नागरिकता संशोधन गोष्ठी में बोले, जो लोग गुमराह कर रहे हैं उन्हें बेनकाब करने की जरूरत

■ देश के एकता को है खतरा

■ देश का नुकसान दोस्तों से नहीं अच्छे लोगों की निष्क्रियता से ज्यादा है

धनबाद। राजकमल सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल में आयोजित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा आयोजित नागरिकता संशोधन गोष्ठी में क्षेत्र प्रचारक श्रीराम दत्त चक्रधर जी ने लोगों को सम्बोधन करते हुए कहा की कांग्रेस 1930 रावी नदी के तट पर संकल्प लिया की स्वतंत्र के अलावा कुछ भी स्वीकार नहीं । कांग्रेस जन जन की पार्टी 1942 में प्रस्ताव भारत अखंड रहेगा । महात्मा गांधी ने कहा की पाकिस्तान पर मेरे लाश पर बनेगा ।


सबको विश्वास था कि भारत विभाजन नहीं होगा 3 जून 1947 मौलाना नेहरु पटेल शिमला में बैठक एक हिस्सा भारत का पाकिस्तान बनेगा। देश स्तब्ध था। 1947 विभाजन के बाद 1000000 मारे गए । 2.5 करोड़ लोग विस्थापित हो गए । पाकिस्तान से रेल गाड़ियां आती थी लाश से भरा हुआ रहती थी । पाकिस्तान में जो रह गए उसका जीवन नारकीय हो गया था । 8 अप्रैल 1946 नेहरु लियाकत समझौता में भारत में रहने वाले अल्पसंख्यको सुरक्षा देने भारत सरकार ने नेहरु लियाकत समझौते का पालन किया था ।

किन्तु पाकिस्तान ने नेहरु लिकायत समझौते का पालन नहीं दिया । 1947 में पाकिस्तान में 15 प्रतिशत हिंदू थी आज 1.6 प्रतिशत है। बांग्लादेश में 1971 में 30 प्रतिशत हिन्दू से कम होकर 8 प्रतिशत है 1947 से लेकर आज तक वैसे लोगों को सहयोग करने का दरवाजा है CAA |

*दलित का हितेषी है कानून*
दलित विरोधी पिछड़ा विरोधी है ऐसा दुष्प्रचार हो रहा है एक दलित नेता *योगेंद्र मंडल* दलित था पाकिस्तान चले गए वहां के विधि मंत्री बने 6 माह के अन्दर में ही पाकिस्तान में अत्याचार होने लगा महिलाओं पर अत्याचार हुआ योगेन्द्र नाथ मंडल ने पाकिस्तान संसद में मामला उठाया किन्तु दलितों का उत्पीडन बंद नहीं हुआ तब योगेन्द्र नाथ मंडल भारत वापस आ गए


लियाकत अली ने कहा की दलितों को पाकिस्तान से आने नहीं देना चाहते थे क्योंकि वहां गली मुहल्लों को कौन साफ करेगा ।

*अशोक गहलोत* ने राजस्थान में 13 हजार हिंदू सिख को नागरिकता दी
पी चिदंबरम मैं दिया तथा पंथ निरपेक्षता खंडित नहीं हुई कई देशों के लोग के नागरिकता हो गई नेहरु लियाकत से बंधा तीन देश है पाक बांग्लादेश एवं अफगानिस्तान है caa नागरिकता देने वाला न की छीनने वाला नहीं गत वर्ष 556 मुस्लिमों को नागरिकता सावधान के आधार पर नागरिकता दी गई । प्रावधान के आधार पर CAA पहली बार नहीं आया 8- 9 बार संसोधन हुआ है पहले कुछ लोग कहते हैं धारा 14 का उल्लंघन है धारा 14 नागरिक स्वतंत्रता का अधिकार है ।
*प्रतारणा

        *प्रतारणा*

पाकिस्तान बांग्लादेश में प्रति वर्ष एक हजार हिंदू लड़कियों को धर्मांतरण किया गया ।
पाकिस्तान में इसाई पादरी को मारा गया क्योंकि इस निंदा के संसोधन करना चाहते थे अफगानिस्तान के बुद्ध की मूर्ति को तोड़ दिया गया ।
*कांग्रेस के पूर्व के नेताओं का वक्तव्य* न 25 नवंबर 1947 कांग्रेस का प्रथम गैर मुस्लिम को अगर आ गए हैं तो आया आने वाला है उसको नागरिकता दी जाएगी नेहरु ने कहा आने वालों को *26 नवंबर 1947 गांधी* जी ने कहा आने वालों को नागरिकता दी जाए ।

पाकिस्तान से आने वालों को नागरिकता दिया जाए *2012 कांग्रेस का प्रस्ताव तरुण गोगोई* के मनमोहन सिंह को दिया गया ।
2012 भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का उदाहरण देकर कहा था की वह से प्रतारित हो कर आने वालो को नागरिकता देना है ।

*स्वामी विवेकानंद ने कहा* देश का नुकसान दोस्तों से नहीं अच्छे लोगों की निष्क्रियता से ज्यादा है । देश जगेगा तभी देश के एक एक लोगों को सुख प्रदान होगा ।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *