गुजरातः मुस्लिम घरों में क्राॅस निशान से तनाव

भाजपा ने बतायी विपक्षी पार्टियों की चाल, कांग्रेस ने भाजपा पर साधा निशाना

अहमदाबाद। चुनाव से पहले गुजरात में तनाव के हालात हैं। यह तनाव अहमदाबाद के कुछ मुस्लिम घरों में सोमवार और मंगलवार की सुबह से देखे जा रहे क्राॅस निशान से बना है। कुछ मुस्लिम लोगों के घरों में एक पोस्टर पर सटे क्राॅस या एक्स निशान के अलग-अलग मायने निकाले जा रहे हैं। इससे अल्पसंख्यक आबादी में खौफ है। साथ ही तनाव की स्थिति कायम है।

इसी बीच भाजपा ने इसे गुजरात में सांप्रदायिक तनाव फैलाने के लिए विपक्षी पार्टियों की चाल बतायी है। वैसे मामले की जानकारी लोगों ने स्थानीय प्रशासन को दे दी है। भाजपा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने का आरोप कांग्रेस पर लगाया है। जबकि कांग्रेस ने दावा किया है कि भाजपा सांप्रदायिक ध्रुवीकरण करना चाहती है। भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि कांग्रेस राज्य में अपना आधार गंवा चुकी है और वोट पाने के लिए ऐसे हथकंडे अपना रही है।

दूसरी ओर संघ के विचारक राकेश सिन्हा ने कहा कि एक्स का निशान कांग्रेस की पुरानी राजनीति का हिस्सा है। हिंदू और मुस्लिमों के बीच दूरी न बढ़ाने की उन्होंने अपील की है। उधर एआईएमआईएम ने कहा है कि इन सबके पीछे कौन है इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *