इंटरनेशनल वूमेंस कॉन्फ्रेंस में   ४०० कुशल महिला नेता एकसाथ आएँगी

     (कार्यालय)

इंटरनेशनल वूमेंस कॉन्फ्रेंस के ९ वें संस्करण,जिसका शीर्षक ” जीवन का चक्र – उत्साह,करुणा एवम् 
वैराग्य ” का आयोजन १४ से १६ फरवरी २०२० को आर्ट ऑफ लिविंग अंतरराष्ट्रीय सेंटर, बेंगलुरु में किया जाएगा। इस कॉन्फ्रेंस में झारखंड सहित पूरे देश भर में हजारों महिला प्रतिनिधि भाग लेंगे। एक प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर संस्था के झारखंड मीडिया प्रभारी अजय मुखर्जी ने जानकारी दी।

इस वर्ष कॉन्फ्रेंस में तीन प्रेरक शक्तियों – उत्साह,करुणा एवम् वैराग्य पर गहराई से विचार – विमर्श किया जाएगा,जिनके एक हो जाने से कोई विचार बड़े स्तर पर फलीभूत होता है।इनके द्वारा जीवन के किसी भी क्षेत्र में सफलता और प्रसन्नता की प्राप्ति होती है।इस वर्ष इस कॉन्फ्रेंस में जीवन के सभी क्षेत्रों की ४०० अद्वितीय महिला नेता एक साथ आएंगी।

कॉन्फ्रेंस में प्रतिभागी मनन करेंगे,प्रेरणा देंगे और मानवता एवम् सेवा की अपनी कहानियों को सुनाएंगे,ताकि सामाजिक कार्यों को आगे बढ़ाया जा सके,शांति एवम् विविधता की प्रेरणा मिले और संसार को रहने के लिए एक बेहतर स्थान बनाया जा सके।

वक्ताओं में श्रीमती हरसिमरत कौर बादल,माननीय केंद्रीय कैबिनेट मंत्री,न्यायमूर्ति गीता मित्तल,उच्च न्यायालय की माननीय न्यायाधीश,जम्मू – कश्मीर,डॉ किरण बेदी,माननीय गवर्नर,पुडुचेरी,मिस जिएन शिमोन,शिक्षा एवम् मानव संसाधन विकास मंत्री,सेशेल्स,डेस मेलबर्डे,यूरोपियन संसद सदस्य,लातविया,लॉरेन वोन डेर पूल,पौधों पर आधारित प्रख्यात शेफ एवम् यू एस ए की कुकबुक लेखक,ल्यूक कांउटिन्हो,समग्र जीवनशैली कोच और अन्य प्रतिष्ठित वक्ताओं के बीच वंदना शिवा,विदुषी,लेखक एवम् पर्यावरणविद् उपस्थित रहेंगे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *