तीन दिवसीय ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन सेंटर की कांफ्रेंस धनबाद में शुरू

■ कॉन्फ्रेंस के पहले दिन कोयला भवन से कोहिनूर मैदान तक हजारों की संख्या में निकाली गई महारैली

■ काम के अधिकार को संवैधानिक दर्जा देने को लेकर बनेगी आंदोलन की रणनीति

धनबाद। ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन सेंटर की 3 दिवसीय कॉन्फ्रेंस धनबाद में आयोजित की जा रही है जो 13 से 15 फरवरी तक चलेगी। आज इसी को लेकर कोयला भवन से लेकर कोहिनूर मैदान तक हजारों की संख्या में ट्रेड यूनियन के नेताओं ने महारैली निकाली, जिसमें काफी संख्या में महिलाएं भी शामिल थी.

मीडिया से बात करते हुए एआईयूटीयूसी के अध्यक्ष के राधाकृष्णा ने बताया कि तीन दिवसीय कांफ्रेंस में कुल 10 संगठन शामिल होंगे और 20 प्रमुख मुद्दों को रखा जाएगा.

ऑल इंडिया यूनाइटेड ट्रेड यूनियन सेंटर के अध्यक्ष ने बतलाया कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आज लोग आत्महत्या करने को मजबूर हो रहे हैं. केंद्र सरकार की गलत नीतियों को लेकर कांफ्रेंस के दौरान आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी.साथ ही उन्होंने बताया कि देश में जो मजदूर काम कर रहे हैं उनके अधिकारों का हनन भी सरकार के द्वारा किया जा रहा है. सरकार की निति ही गलत है ,उसके खिलाफ भी यहां पर आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी।

कार्यक्रम में भारत के अलावा बांग्लादेश और फिलिपिंस से फॉरेन डेलिगेशन भी पहुंचे हुए हैं. इस कॉन्फ्रेंस में सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ आंदोलन की रणनीति बनाकर बड़ी लड़ाई की शुरुआत की जाएगी. उन्होंने कहा सरकार को अपनी गलत नीतियों को वापस लेना पड़ेगा।।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *