डीआरएम ने किया धनबाद स्टेशन के साउथ साइड के डेवलपमेंट का निरीक्षण

धनबाद : धनबाद स्टेशन के साउथ साइड के डेवलपमेंट को लेकर धनबाद रेल मंडल तेजी से कार्य कर रही है. पुराना बाजार से धनबाद स्टेशन के साउथ साइड तक रेलवे द्वारा बनाए जा रहे एप्रोच रोड आगामी मार्च महीने के प्रथम सप्ताह से चालू हो जाने की सम्भवना है. शनिवार को निरीक्षण के दौरान धनबाद मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार मिश्रा ने इस बात की जानकारी दी।

डीआरएम ने निरीक्षण के दौरान सड़क निर्माण कार्य का जायजा लिया. कार्य प्रगति पर उन्होंने संतोष भी व्यक्त किया. उन्होंने बताया रोड निर्माण कार्य अच्छे प्रोग्रेस में है. इस माह के अंत तक या फिर मार्च महीने के शुरुवात में इस रोड को चालू करा लिया जाएगा।

उन्होंने बताया इस एप्रोच रोड के बनने के बाद से धनबाद स्टेशन के नार्थ साइड में यात्रियों का भार स्वतः ही कम हो जाएगा. एप्रोच रोड का एक फायदा यह भी होगा की बैंक मोड़ ओवरब्रिज पर लगने वाले जाम की समस्या भी काफी हद तक कम हो जाएगी।

डीएवी स्कूल के खेल मैदान विवाद मामले में उन्होंने स्पष्ठ करते हुए कहा कि जमीन रेलवे के अंडर टेकिंग में है. इस सड़क के बन जाने से इसका सीधा लाभ धनबाद की जनता को ही मिलेगा।

जैसा कि ज्ञात हो कि स्कूल प्रबंधन के दावे के बाद मामला हाईकोर्ट में गया और हाईकोर्ट ने भी इस विवाद का निपटारा अपने स्तर से ही करने का आदेश रेलवे को ही प्राप्त हुआ है।

गौरतलब है कि इस मामले में शुक्रवार को विधायक राज सिन्हा की अगुवाई में स्कूल प्रबंधन एवं रेलवे के पदाधिकारियों के साथ त्रिपक्षीय वार्ता भी हुई. वार्ता में मामले पर व्यापक चर्चाएं हुई है. अब रेल ऑथिरिटी इस मामले में आगे निर्णय लेगी.

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *