धनबाद के 46 सहित झारखंड, बिहार के विभिन्न जिलों के 1614 श्रमिकों को लेकर सूरत से पहुंची विशेष ट्रेन

★ धनबाद के 46 प्रवासी श्रमिकों को किया जाएगा इंस्टीट्यूशनल कोरंटाइन सेंटर में भर्ती

★ संबंधित जिले में भेजने के लिए 71 वाहनों का किया गया प्रबंध

★सबसे आगे और सबसे पीछे की 2 – 2 बोगियों से कराई गई निकासी

धनबाद के 46 सहित झारखंड और बिहार के विभिन्न जिलों के 1614 श्रमिकों को लेकर सूरत से विशेष ट्रेन संख्या 09307 बुधवार को दिन के 11.40 बजे धनबाद पहुंची।

24 बोगियों वाली विशेष ट्रेन में धनबाद, गिरिडीह, पलामू, रांची सहित झारखंड के विभिन्न जिलों तथा बिहार के भागलपुर व जमुई के 1614 प्रवासी श्रमिक धनबाद पहुंचें।

प्रवासी श्रमिकों को सबसे आगे और सबसे पीछे वाली एक साथ 2 बोगियों से शारीरिक दूरी बनाकर प्लेटफार्म पर उतारा गया। स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा थर्मल स्क्रीनिंग की गई। सैनिटाइजर से हैंड वॉश कराए गए और मास्क दिया गया। फूड पैकेट एवं पानी देकर उन्हें संबंधित जिले की बसों में बैठाया गया।

उपायुक्त श्री अमित कुमार के निर्देश पर धनबाद के 46 प्रवासी श्रमिकों को इंस्टीट्यूशनल कोरंटाइन सेंटर में भर्ती कराया जाएगा।

★ यहां के पहुंचे प्रवासी श्रमिक

धनबाद के 46, हजारीबाग के 158, बोकारो के 17, चतरा 6, देवघर के 171, दुमका के 10, गिरिडीह के 1100, गोड्डा के 9, जामताड़ा के 11, कोडरमा के 41, पलामू के 22, रांची के 2, सरायकेला के 1, बिहार के भागलपुर के 2 और जमुई के 1 तथा अन्य 17 श्रमिक धनबाद पहुंचे।

★ प्रवासी श्रमिकों को संबंधित जिले में भेजने के लिए 71 वाहनों का किया गया प्रबंध

धनबाद सहित झारखंड के विभिन्न जिलों के प्रवासी श्रमिकों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए उपायुक्त श्री अमित कुमार के निर्देश पर जिला परिवहन पदाधिकारी श्री ओम प्रकाश यादव ने 67 वाहनों का प्रबंध किया।

रेलवे स्टेशन पर अपर समाहर्ता आपूर्ति श्री संदीप कुमार दोराईबुरू, अपर समाहर्ता श्री श्याम नारायण राम, पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था श्री मुकेश कुमार व अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *