वंशवादी झामुमो और कांग्रेस का होगा पतन: रघुवर दास

भाजपा कार्यसमिति की बैठक में जताया धर्मांतरण का विरोध/बैठक में आने वाले चुनावों को साधने पर बनी रणनीति

गिरिडीह। भाजपा कार्यसमिति की बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास ने मुख्य विपक्षी दल झामुमो और कांग्रेसी पर निशाना साधा। दोनांे दलों को श्री दास ने वंशवादी बताया और इसके विनाश को जरूरी बताया। कहा कि झामुमो और कांग्रेस भ्रष्टाचार और वंशवाद को बढ़ावा देने वाली पार्टी है। कांग्रेस का जनता ने देश में लगभग सफाया कर दिया। अब झारखंड की जनता भ्रष्टाचार की प्रतीक पार्टी झामुमो का भी इसी तरह सफाया करेगी। झामुमो विकास विरोधी और लोकतंत्र की हत्यारी पार्टी है। उन्हांेने कहा कि राज्य सरकार ने कम समय में ही एक लाख लोगों को सरकारी नौकरी दी है और 6 दिसंबर तक 50 हजार लोगों को नौकरी मिलेगी। वर्ष 2018 तक सभी घरों में बिजली उपलब्ध करायी जाएगी। लगभग 1 हजार दिन की भाजपा सरकार में सिर्फ खनिज से राज्य को 1 हजार करोड़ की आय हुई जोएक उपलब्धि है। इस रुपये से वर्ष 2018 तक सभी शहरों में शुद्ध पेयजल पहंुचाया जाएगा। उन्होंने पार्टी के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं से सरकार की योजनाओं को अंतिम व्यक्ति तक पहंुचाने की अपील की। उन्होंने कहा कि वर्ष 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पार्टी ने राज्य के सभी 14 सीटों पर विजय हासिल करने का लक्ष्य बनाया है। इसके लिए कार्यकर्ता लगातार बूथ स्तर पर कार्य करें। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण एक गंभीर विषय है जो लोभ दिखाकर धर्मांतरण की कोशिश करेगा वह जेल जाएगा।

1200 पंचायतें बीपीएल से बनायी जाएगी एपीएल

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार 1200 पंचायतों को बीपीएल से एपीएल में बदलेगी। सरकार इन सभी पंचायतों को गोद लेगी। वर्ष 2018 तक राज्य के सभी घरों में बिजली पहंुचाने की घोषण की। सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि सरकार ने अभी तक 1 लाख लोगों को नौकरी दी है और 6 दिसंबर तक 50 हजार लोगों को नौकरी दी जाएगी। ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने गिरिडीह में आयोजित भाजपा कार्यसमिति की दो दिवसीय बैठक में कही। उन्होंने कहा कि झारखंड भारत का दूसरा राज्य है जिसका विकास दर 8.6 प्रतिशत पर पहंुच गया है। यह सरकार की बड़ी उपलब्धि है। जबकि वर्ष 2014 में यूपीए के शासन काल में विकास दर का प्रतिशत मात्र 4.5 था। यह आकंड़ा नीति आयोग का है। सीएम ने कहा कि हमारी सरकार में अभी तक किसी भी मंत्री और विधायक पर भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है। उन्होंने बिहार मंे दोबारा एनडीए की सरकार के गठन पर नीतीश कुमार को बधाई दी।

मिशन 2019 के एजेंडे पर हुआ मंथन

बैठक के दौरान अलग से हुई कोर कमेटी की बैठक में मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत सभी 8 सदस्य शामिल हुए। प्रदेश महासचिव बसंत भोक्ता ने बताया कि प्रदेश में वर्तमान राजनीतिक हालात, वर्ष 2019 चुनाव की तैयारी और सीएनटी व एसपीटी एक्ट जैसे मसलांे पर इस कार्यसमिति की बैठक में विशेष विचार-विमर्श किया जाना है। बाद में प्रदेश पदाधिकारियों और जिलाध्यक्षों की बैठक हुई।

You May Also Like

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *